AAP workers involved in inciting violence at Red Fort: Punjab Congress chief Sunil Jakhar | लाल किले पर हिंसा भड़काने में आप कार्यकर्ता शामिल: पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़
लाल किले पर हिंसा भड़काने में आप कार्यकर्ता शामिल: पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़

चंडीगढ़, 27 जनवरी पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा में आम आदमी पार्टी की भूमिका होने का आरोप लगाया और बुधवार को कहा कि पार्टी के एक ‘सदस्य’ को झंडे के साथ स्मारक पर देखा गया था ।

उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) को किसानों का 'गद्दार' करार दिया और आरोप लगाया कि लाल किले पर मौजूद अमरीक सिंह मिकी नामक एक व्यक्ति ने बाद में कथित भड़काऊ नारे के साथ फेसबुक पर अपनी तस्वीर पोस्ट की। उसे आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल किया गया था।

जाखड़ ने आप प्रवक्ता राघव चड्ढा के इस दावे को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी का मिकी से कोई संबंध नहीं है।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मिकी के फेसबुक पेज पर उन्हें आठ जनवरी, 2020 को आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह की मौजूदगी में पंजाब आप के नेता जरनैल सिंह द्वारा पार्टी में शामिल किए जाने का पता चलता है।

उन्होंने एक बयान में कहा कि इसके बाद अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने दिल्ली में सरकार में बने रहने के सभी अधिकार खो दिए हैं।

जाखड़ ने आरोप लगाया कि अगर मिकी वास्तव में भाजपा के सदस्य हैं, जैसा राघव चड्ढा ने दावा किया है, तो फेसबुक वीडियो और तस्वीर स्पष्ट रूप से आप और भाजपा के बीच 'मिलीभगत' का संकेत देती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: AAP workers involved in inciting violence at Red Fort: Punjab Congress chief Sunil Jakhar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे