जेल में बंद 'आप' मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले बढ़ी, 7 करोड़ की रिश्वत लेने का लगा आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2023 04:17 PM2023-01-20T16:17:33+5:302023-01-20T16:17:33+5:30

मामले की जानकारी मिलते ही भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की डीसीपी श्वेता चौहान ने इसका संज्ञान लिया है। डीसीपी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की गई है लेकिन शुरुआती जांच जारी है।

AAP minister Satyendar Jain accused of taking bribe 7 crores anti-corruption bureau starts investigation | जेल में बंद 'आप' मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले बढ़ी, 7 करोड़ की रिश्वत लेने का लगा आरोप

(photo credit: ANI twitter)

Highlightsतिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। सत्येंद्र जैन पर एक कंपनी के कर्मचारी ने 7 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।शिकायत मिलने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली:आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। इस बीच उनके लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। दरअसल, जेल में बंद सत्येंद्र जैन के खिलाफ एक कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। ऐसे में शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि आने वाले दिनों में सत्येंद्र जैन के लिए मुसीबत और बढ़ने वाली है।    

7 करोड़ रिश्वत लेने का लगा आरोप 

सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायतकर्ता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। उस समय उनमें गड़बड़ी का हवाला देकर 16 करोड़ का जुर्माना लगाया गया था। अधिकारियों पर लगाए गए इस जुर्माने को माफ करने के बदले सत्येंद्र जैन ने 7 करोड़ रुपये की मांग की थी। 

इस मामले में अब अधिकारी ने शिकायत की है। मामले की जानकारी मिलते ही भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की डीसीपी श्वेता चौहान ने इसका संज्ञान लिया है। डीसीपी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की गई है लेकिन शुरुआती जांच जारी है।

जेल से सत्येंद्र जैन की कई वीडियो हुई वायरल 

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सत्येंद्र जैन की हाल ही में तिहाड़ से कई वीडियो वायरल हुई थी। इन वीडियो में सत्येंद्र जैन जेल के भीतर सेवा करवाते नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने जमकर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था। जेल से आए इस वीडियो के संबंध में ईडी ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भी सौंपी थी। ईडी ने आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों के साथ मिलकर कई सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

इस पर ईडी ने कहा था कि 'आप' के मंत्री जेल में नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं। ईडी ने अपनी शिकायत के साथ तमाम सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपी थी और आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन जेल में मसाज करवाते हैं। होटल से खाना मंगवा कर खाते हैं और उन्हें तमाम सुविधाएं दी जा रही है। 

Web Title: AAP minister Satyendar Jain accused of taking bribe 7 crores anti-corruption bureau starts investigation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे