भय्यू जी महाराज सुसाइड केस में नया मोड़, बेटी कुहू ने तोड़ी चुप्पी -कहा, पिता के बेडरूम पर युवती का था कब्जा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 3, 2019 06:25 AM2019-01-03T06:25:56+5:302019-01-03T06:25:56+5:30

बेटी के अनुसार उसने पिता के बेडरूम तक पर कब्जा कर लिया था. उसने शक जाहिर किया कि पिता को इसी तनाव में जान देना पड़ी. सीएसपी के मुताबिक कुहू को दोबारा बुलाया गया है.

A new twist in the Bhayyuji Maharaj suicides case | भय्यू जी महाराज सुसाइड केस में नया मोड़, बेटी कुहू ने तोड़ी चुप्पी -कहा, पिता के बेडरूम पर युवती का था कब्जा

भय्यू जी महाराज सुसाइड केस में नया मोड़, बेटी कुहू ने तोड़ी चुप्पी -कहा, पिता के बेडरूम पर युवती का था कब्जा

संत भय्यू जी महाराज आत्महत्या केस में पुलिस को अहम गवाह मिल गया है. मंगलवार दोपहर उनकी बेटी थाने पहुंची और आरोप लगाया कि पिता की मौत ब्लैकमेलिंग और प्रताड़ना के कारण हुई है. कुहू ने उस युवती पर पिता के बेडरूम पर कब्जा करने का आरोप लगाया जो खुद को केयर टेकर बता रही थी. पुलिस युवती सहित तीन के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की तैयारी में है.

सीएसपी अगम जैन के मुताबिक दोपहर करीब दो बजे कुहू महाराज की पत्नी आयुषी के साथ वह तेजाजी नगर थाने बयान देने पहुंची. सीएसपी ने उससे करीब 30 सवाल किए. उन्होंने फूटी कोठी निवासी उस युवती के संबंध में पूछा जो कुहू की केयर टेकर बता रही थी. कुहू ने स्पष्ट कहा कि वह उसकी केयर टेकर नहीं थी. जब वह पुणे में रहती थी, तब भी युवती घर में रहती थी. उसने पूरे घर पर कब्जा जमा लिया था. नौकर-कर्मचारी उससे घबराते थे. उसकी मर्जी से घर चलने लगा था.

उसने पिता के बेडरूम तक पर कब्जा कर लिया था. उसने शक जाहिर किया कि पिता को इसी तनाव में जान देना पड़ी. सीएसपी के मुताबिक कुहू को दोबारा बुलाया गया है. अभी मौखिक चर्चा हुई है. इसके बाद आयुषी के बयान लिए जाएंगे.

गुरुजी उसे अपनी बेटी कुहू की तरह मानते थे: युवती

वहीं, 31 दिसंबर को उस युवती ने पुलिस को दिए अपने बयान में यह कहा था कि गुरुजी उसे अपनी बेटी कुहू की तरह मानते थे. उन्होंने उसे कुहू का केयर टेकर बना रखा था. वह कभी भी अकेले में गुरु जी से नहीं मिली और न ही फोन पर उनसे बात करती थी.

बेटी मान कर मुझसे कई व्यक्तिगत मामलों में सलाह लेते थे. जिसकी वजह से लोगों को लगता था कि मैं उनकी खास हूं. इसलिए कुहू भी मुझसे जलन रखती थी, लेकिन हम दोनों के बीच कोई विवाद नहीं था. उसने इन आरोपों का भी खंडन किया कि न तो मैंने उन्हें ब्लैकमेल किया और न ही उनसे पैसों या अन्य चीज की डिमांड की.

युवती की बहन की शादी में महाराज ने 15 लाख खर्च किए थे इस मामले में संत भय्यू जी महाराज की मां कुमुदनी के बयान भी अहम माने जा रहे हैं. उन्होंने औपचारिक चर्चा में अफसरों से कहा कि युवती ने घर में कब्जा जमा लिया था. भय्यू जी महाराज को वश में कर लिया था. मुश्किल से उसके चंगुल से निकाला गया था.

उधर, मोबाइल-सूट के बिल भी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि युवती महाराज को धमकाकर लाखों रुपए का सामान ले चुकी है. उसकी बहन की शादी में महाराज ने 15 लाख रुपए खर्च किए थे. युवती ने सोने का हार व 45 हजार के कपड़े लिए थे. पुलिस को लड़की, विनायक, शरद के खिलाफ मिले गवाह लंबे समय बाद पुलिस को लड़की, विनायक, शरद के खिलाफ गवाह मिले हैं.

वह ब्लैकमेलिंग, धमकी के सबूत जुटा रही है. इसमें अहम सबूत विनायक और लड़की का वह फोटो है, जो शादी के दिन कैमरे में कैद हुआ था. विनायक ने षड़यंत्र रचकर लड़की को महाराज के घर बुला लिया था. इसको लेकर जमकर विवाद भी हुआ था. कॉन्ट्रैक्टर मनमीत अरोरा के टूटने से भी पुलिस को केस दर्ज करने का रास्ता साफ हो गया. अरोरा ने सरकारी गवाह बनने की स्वीकृति दी है. उसने युवती के साथ महाराज को गुजरात ले जाना कबूला है. गुत्थी सुलझाने फिर से शुरू की जांच संत भय्यू जी महाराज आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस इस जांच को फिर से नए सिरे से कर रही है.

उन सबके बयान फिर से पुलिस ले रही है जिनके पहले लिए गए थे. हालांकि इस बार कई नई कड़ी सामने आई हैं. संदेह की सुई महाराज के खास राजदार विनायक दुधाले, मनमीत अरोरा और एक युवती के बीच घूम रही है, जिसे महाराज की बेटी जैसा बताया जा रहा था.गौरतलब है कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र और अन्य जगहों से आए भय्यू जी महाराज के समर्थकों ने डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा से मिलकर इस मामले की फिर से जांच कराए जाने और कुछ बिंदुओं पर संदेह जाहिर किया था.

Web Title: A new twist in the Bhayyuji Maharaj suicides case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे