दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: देश में कोविड-19 के 64,553 नए मामले सामने आए, पढ़ें अब तक की अन्य खबरें

By भाषा | Published: August 14, 2020 02:49 PM2020-08-14T14:49:45+5:302020-08-14T14:49:45+5:30

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 64,553 नए मामले सामने आने के बाद देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 24 लाख के पार पहुंच गई।

64,553 new cases of Kovid-19 were reported in the country, read other news so far | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: देश में कोविड-19 के 64,553 नए मामले सामने आए, पढ़ें अब तक की अन्य खबरें

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsपूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है लेकिन उसमें गिरावट नहीं आई है।राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया।संयुक्त अरब अमीरात-इज़राइल के बीच समझौता मुसलमानों के ‘पीठ में छुरा घोंपना’ है: ईरान

नयी दिल्ली: 14 अगस्त (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः

देश में कोविड-19 के 64,553 नए मामले सामने आए, स्वस्थ होने की दर 71.17 प्रतिशत हुई

नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 64,553 नए मामले सामने आने के बाद देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 24 लाख के पार पहुंच गई। हालांकि इनमें से 17 लाख से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

स्वास्थ्य अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं प्रणब मुखर्जी

नयी दिल्ली, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है लेकिन उसमें गिरावट नहीं आई है। उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

राजस्थान सत्र प्रस्ताव राजस्थान सत्र प्रस्ताव गहलोत सरकार ने विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया

जयपुर, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया।

संयुक्त अरब अमीरात-इज़राइल के बीच समझौता मुसलमानों के ‘पीठ में छुरा घोंपना’ है: ईरान

तेहरान, ईरान के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और इज़राइल के बीच बृहस्पतिवार को पूर्ण राजनयिक संबंध स्थापित करने के लिए हुए ऐतिहासिक समझौते की कड़ी निंदा की और इसे सभी मुसलमानों के पीठ में छुरा घोंपना करार दिया। सरकारी टीवी ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट में यह बताया।

राहुल कोरोना के टीके की उपलब्धता और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए काम करे सरकार: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारत कोरोना वायरस का टीका तैयार करने वाले देशों में शामिल होगा और ऐसे में सरकार को इस टीके की उपलब्धता, किफायती दाम और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए अब काम करना चाहिए।

मुद्रास्फीति डब्ल्यूपीआई थोक महंगाई जुलाई में नकारात्मक 0.58 प्रतिशत हुई, खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़े

नयी दिल्ली, थोक कीमतों पर आधारित महंगाई की दर जुलाई में नकारात्मक 0.58 प्रतिशत रही और इस दौरान खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई।

न्यायालय अवमानना भूषण ट्वीट मामलाः उच्चतम न्यायालय ने अधिवक्ता प्रशांत भूषण को अवमाना का दोषी ठहराया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को एक्टिविस्ट अधिवक्ता प्रशांत भूषण को न्यायपालिका के प्रति उनके दो अपमानजनक ट्वीट के कारण उन्हें न्यायालय की अवमानना का दोषी ठहराया।

कश्मीर पुलिसकर्मी श्रीनगर की बाहरी सीमा पर आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के दो पुलिस कर्मियों की हत्या की

श्रीनगर, श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नौगाम में शुक्रवार सुबह आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी, जिसमें दो कर्मियों की मौत हो गई।

कश्मीर कैलाश यात्रा कोविड-19 के चलते इस साल कैलाश कुंड यात्रा रद्द : अधिकारी

भदेरवाह, जम्मू-कश्मीर में 14,700 फुट की ऊंचाई पर स्थित पवित्र कैलाश कुंड झील की तीर्थयात्रा इस साल कोविड-19 के चलते रद्द कर दी गई है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इंग्लैंड प्रशंसक ब्रिटेन में पायलट परियोजना में प्रशंसकों को स्टेडियम आने की अनुमति

लंदन, ब्रिटेन में स्टेडियमों में दर्शकों की सुरक्षित वापसी का परीक्षण करने के लिए इस सप्ताह के अंत से कुछ पायलट कार्यक्रमों में खेल प्रशंसकों को आने की अनुमति दी जाएगी।

अरविंदो फार्मा वैक्सीन कोविड-19 वैक्सीन:

अरविंदो फार्मा को 2020 के अंत तक पहले, दूसरे चरण के परीक्षण की उम्मीद हैदराबाद, दवा कंपनी अरविंदो फार्मा ने उम्मीद जताई है कि वह कोविड-19 की अपनी प्रस्तावित वैक्सीन के पहले और दूसरे चरण का परीक्षण 2020 के अंत तक करेगी, जबकि तीसरा चरण अगले साल मार्च-अप्रैल के दौरान किया जा सकता है। 

Web Title: 64,553 new cases of Kovid-19 were reported in the country, read other news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे