61,537 new cases of Kovid-19 in India, read today's big news | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में कोविड-19 के 61537 नए मामले, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsभारत में कोरोना संक्रमण की वजह से 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है।केरल में कोझिकोड के पास कारीपुर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित हैं।राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली: शनिवार दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

भारत में कोविड-19 के 61,537 नए मामले, 933 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में 61,537 नए मामले आने के साथ ही शनिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है जबकि 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है।

एअर इंडिया कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का प्रबंध किया गया: एअर इंडिया एक्सप्रेस

नयी दिल्ली, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शनिवार को बताया कि उसके विमान के शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण प्रभावित हुए यात्रियों और उनके परिजन की सहायता के लिए केरल के कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का प्रबंध किया गया है।

डीजीसीए नोटिस डीजीसीए ने सुरक्षा संबंधी त्रुटियों को लेकर जुलाई 2019 में दिया था कोझिकोड हवाईअड्डे को नोटिस

नयी दिल्ली, विमानन नियामक डीजीसीए ने कोझिकोड हवाईअड्डे के कई स्थानों पर ‘‘सुरक्षा संबंधी विभिन्न बड़ी त्रुटियां’’ पाए जाने के बाद पिछले साल 11 जुलाई को हवाईअड्डा निदेशक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

विमान राहत कार्यों का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे विमानन मंत्री

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि वह एक दिन पहले हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना के बाद की स्थिति एवं राहत कार्यों का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे।

केरल विमान क्रू कोझिकोड विमान हादसा : चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित

कोझिकोड, केरल में कोझिकोड के पास कारीपुर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित हैं। राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

केरल विमान मृतक एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई

कोझिकोड, केरल के कोझिकोड हवाईअड्डे पर हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 18 हो गई। हादसे में घायल एक और यात्री ने दम तोड़ दिया है।

बॉलीवुड विमान प्रतिक्रिया बॉलीवुड ने विमान हादसे को बताया भयानक त्रासदी, दु:ख प्रकट किया

मुंबई, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई फिल्म कलाकारों ने एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे पर दु:ख प्रकट किया है।

अमेरिका बाइडेन रूस रूस बाइडेन को और चीन ट्रम्प को चुनाव जीतते नहीं देखना चाहता: अमेरिकी खुफिया अधिकारी

वाशिंगटन, अमेरिका के एक खुफिया अधिकारी ने कहा कि देश में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले रूस डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है और क्रेमलिन से जुड़े लोग राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पुन: चुनाव जीतते देखना चाहते हैं।

भारत यूएई विमान विमान हादसे के संबंध में जानकारी साझा करने के लिए दुबई में खुला रहेगा भारतीय वाणिज्य दूतावास

दुबई, दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास का कार्यालय कोझिकोड में हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे के संबंध में जानकारी मुहैया कराने और उन लोगों की मदद के लिए शनिवार को भी खुला रहेगा, जिन्हें केरल जाने के लिए सहायता की आवश्यकता है।

अमेरिका भारतीय ओसीआई भारतीय-अमेरिकियों ने ओसीआई कार्ड यात्रा लाभ बहाल करने का स्वागत किया

वाशिंगटन, भारतीय मूल के अमेरिकियों ने प्रवासी भारतीय नागरिक (ओसीआई) कार्ड धारकों को मिलने वाले लाभों को बहाल करने के भारत के फैसले का स्वागत किया है। इनमें बिना वीजा के देश की यात्रा भी शामिल है जिसपर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर रोक लगा दी गई थी।

राष्ट्रपति- कैग जी सी मुर्मू ने कैग के पद की शपथ ली

नयी दिल्ली, जम्मू कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने शनिवार को भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) के पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन ने यह जानकारी दी।

एअर इंडिया एक्सप्रेस कोझिकोड कभी एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड हवाईअड्डे और हवाई पट्टी को सबसे खूबसूरत बताया था

नयी दिल्ली, चार साल पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को देश के ‘सबसे खूबसूरत हवाईअड्डे और हवाईपट्टी’ की सूची में शामिल किया था। शुक्रवार को बजट एयरलाइन का बोइंग 737 विमान इसी हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए।

भारत प्रायोजन टीम इंडिया किट प्रायोजन : प्यूमा दौड़ में, एडीडास भी हो सकता है शामिल

नयी दिल्ली, जर्मनी की खेल सामान और फुटवियर निर्माता कंपनी प्यूमा भारतीय क्रिकेट टीम के किट प्रायोजन अधिकार खरीदने की दौड़ में सबसे आगे है जबकि उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी एडीडास भी दौड़ में शामिल हो सकती है । भाषा नेहा शाहिद शाहिद

Web Title: 61,537 new cases of Kovid-19 in India, read today's big news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे