तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रहे 34 लोगों को असम के दूरदराज के गांव में बचाया गया

By भाषा | Published: June 24, 2021 01:05 AM2021-06-24T01:05:34+5:302021-06-24T01:05:34+5:30

34 people being smuggled to Gujarat rescued in remote Assam village | तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रहे 34 लोगों को असम के दूरदराज के गांव में बचाया गया

तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रहे 34 लोगों को असम के दूरदराज के गांव में बचाया गया

रंगिया, 23 जून असम के बक्सा जिले से सात लड़कियों सहित 34 लोगों को गुजरात जाने वाली बस से बचाया गया। आरोप है कि इनकी तस्करी की जा रही थी। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और असम पुलिस ने इन लोगों को तुमुलपुर पुलिस थाने के अंतर्गत कुमारीकाटा से बस से मंगलवार की रात बचाया।

एसएसबी के सहायक कमांडेंट वाई श्याम किशोर सिंह ने बताया कि सात लोगों - दो गुजरात और पांच भारत-भूटान सीमा क्षेत्र के गांव के-को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। ये भी बस में ही सफर कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि दूरदराज के 41 लोगों को गुजरात के जूनागढ़ नौकरी दिलाने के वादे के साथ ले जाया जा रहा था।

पुलिस ने संदिग्ध मानव तस्करों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, किशोर न्याय अधिनियम-2000 और अंतर राज्यीय प्रवास अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 34 people being smuggled to Gujarat rescued in remote Assam village

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे