'ऑपरेशन अजय' के तहत पहली उड़ान से 230 भारतीयों की होगी इजराइल से वतन वापसी, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

By रुस्तम राणा | Published: October 12, 2023 06:30 PM2023-10-12T18:30:47+5:302023-10-12T19:03:54+5:30

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक साप्ताहिक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, एक चार्टर उड़ान आज शाम को तेल अवीव पहुंचेगी। इसमें 230 यात्रियों के सवार होने की उम्मीद है।

230 Indians to return from Israel on first flight under Operation Ajay says Govt | 'ऑपरेशन अजय' के तहत पहली उड़ान से 230 भारतीयों की होगी इजराइल से वतन वापसी, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

'ऑपरेशन अजय' के तहत पहली उड़ान से 230 भारतीयों की होगी इजराइल से वतन वापसी, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

Highlightsविदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि एक चार्टर उड़ान आज शाम को तेल अवीव पहुंचेगीअरिंदम बागची के अनुसार, फ्लाइट से वतन वापसी के लिए 230 यात्रियों के सवार होने की उम्मीदबागची ने कहा कि उड़ान के शुक्रवार सुबह भारत में उतरने की संभावना है

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय (एमईए) ने गुरुवार को कहा कि लगभग 230 लोग 'ऑपरेशन अजय' के तहत इजराइल से वतन वापस आने वाले पहले भारतीय नागरिक होंगे, उन्होंने कहा कि भारतीयों को वापस लाने के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) को भी शामिल किया जा सकता है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक साप्ताहिक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, “एक चार्टर उड़ान आज शाम को तेल अवीव पहुंचेगी। इसमें 230 यात्रियों के सवार होने की उम्मीद है। हमारे पास सभी विकल्प हैं, लेकिन भारतीय वायुसेना की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता है।”

बागची ने कहा कि उड़ान के शुक्रवार सुबह भारत में उतरने की संभावना है। बुधवार को, सरकार ने उन भारतीय नागरिकों की वापसी की सुविधा के लिए 'ऑपरेशन अजय' की घोषणा की, जो इज़राइल से घर आना चाहते हैं, जो 7 अक्टूबर से गाजा स्थित आतंकवादी समूह हमास के साथ संघर्ष में लगा हुआ है, जब हमास के आतंकवादी सीमा पार कर गए थे। इजराइल में, सैकड़ों नागरिकों को मार डाला और बंधक बना लिया।

इस बीच, बागची ने आगे कहा कि मंत्रालय को अभी तक संघर्ष में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। उन्होंने वर्तमान में इजराइल में रहने वाले अपने 18,000 हमवतन लोगों से भारतीय दूतावास द्वारा जारी सलाह का पालन करने का आग्रह किया।

Web Title: 230 Indians to return from Israel on first flight under Operation Ajay says Govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे