कोविड टीके की 100 करोड़ खुराक : राजस्थान के राज्यपाल मिश्र और पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने दी बधाई

By भाषा | Published: October 21, 2021 05:49 PM2021-10-21T17:49:53+5:302021-10-21T17:49:53+5:30

100 crore doses of Kovid vaccine: Rajasthan Governor Mishra and former Chief Minister Raje congratulated | कोविड टीके की 100 करोड़ खुराक : राजस्थान के राज्यपाल मिश्र और पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने दी बधाई

कोविड टीके की 100 करोड़ खुराक : राजस्थान के राज्यपाल मिश्र और पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने दी बधाई

जयपुर, 21 अक्टूबर देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी टीकाकरण अभियान के तहत लगाई गई खुराकों की संख्या बृहस्पतिवार को 100 करोड़ के पार होने पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने देश और प्रदेश वासियों को बधाई दी।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोरोना को हराने की इस मुहिम के लिए स्वास्थ्यकर्मियों, प्रशासनिक अधिकारियों सहित उन सभी लोगों को धन्यवाद भी दिया है, जिन्होंने 100 करोड़ टीकाकरण की इस उपलब्धि में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

मिश्र ने कहा कि देश में 16 जनवरी, 2021 से शुरू हुए टीकाकरण अभियान की यह बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि विश्वभर में कोरोना से होने वाली मौतों पर अब तक जितने भी अध्य्यन सामने आए हैं, उनसे पता चलता है कि टीका लगने के बाद संक्रमित हो भी जाएं तो मौत की आशंका चार से पांच गुना तक कम रहती है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया, ‘‘टीकाकरण के महाभियान में 100 करोड़ डोज का नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं। कोरोना संकट से देश को उबारने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ये प्रयास विश्व में आत्मनिर्भर भारत की अद्भुत मिसाल है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 100 crore doses of Kovid vaccine: Rajasthan Governor Mishra and former Chief Minister Raje congratulated

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे