वीडियोः हॉलीवुड में लेखकों की हड़ताल, देर रात के टीवी शो हुए ठप, तख्तियों के साथ की नारेबाजी, जानें मामला

By भाषा | Published: May 3, 2023 10:51 AM2023-05-03T10:51:38+5:302023-05-03T11:12:23+5:30

व्यापार संघ ने एक बयान में कहा कि वह अपने प्रस्ताव में सुधार करने के लिए तैयार है ‘‘लेकिन वह ऐसा करने के असमर्थ है क्योंकि अन्य कई प्रस्ताव हैं जिन पर गिल्ड अड़ा हुआ है।’’

Writers strike in Hollywood demanding better pay late night TV shows stalled | वीडियोः हॉलीवुड में लेखकों की हड़ताल, देर रात के टीवी शो हुए ठप, तख्तियों के साथ की नारेबाजी, जानें मामला

वीडियोः हॉलीवुड में लेखकों की हड़ताल, देर रात के टीवी शो हुए ठप, तख्तियों के साथ की नारेबाजी, जानें मामला

Highlights‘‘राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका’’ के सदस्यों ने मैनहटन में एक इमारत के आगे प्रदर्शन किया।लेखकों का संगठन न्यूनतम वेतन में वृद्धि, प्रत्येक शो के लिए अधिक लेखक आदि अनेक मांग कर रहे हैं।

न्यूयॉर्कः हॉलीवुड में बेहतर वेतन की मांग को लेकर टेलीविजन और फिल्म लेखक मिलकर हड़ताल कर रहे हैं जिसके कारण टेलीविजन में देर रात आने वाले शो बंद हो गए हैं और उनके स्थान पर पुराने कार्यक्रम दिखाए जा रहे हैं।

‘‘राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका’’ के सदस्यों ने मैनहटन में एक इमारत के आगे ‘‘अनुबंध नहीं, सामग्री नहीं’’ की तख्तियां हाथों में लेकर नारेबाजी की। संगठन से जुड़े कम से कम 11,500 फिल्म और टेलीविजन लेखक हॉलीवुड के स्टूडियो तथा प्रोडक्शन कंपनियों के पैरोकार व्यापार संघ के साथ नया अनुबंध नहीं हो पाने के कारण काम नहीं कर रहे हैं।

लेखकों का संगठन न्यूनतम वेतन में वृद्धि, प्रत्येक शो के लिए अधिक लेखक आदि अनेक मांग कर रहे हैं। हड़ताल में शामिल सीन क्रेस्पो (46) कहते हैं, ‘‘ काम बहुत है और उसके मुकाबले वेतन बहुत कम है।’’ वह टीबीएस के कार्यक्रम ‘‘ फुल फ्रंटल विथ सामंथा बी’’ के लेखक हैं। इस प्रकार की हड़ताल से टीवी तथा अन्य प्रोडक्शन कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। स्टूडियो तथा प्रोडक्शन कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाली ‘‘द अलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स’’ ने कहा कि उसने लेखकों के लिए भत्ते में सुधार के लिए प्रस्ताव पेश किया है।

वहीं व्यापार संघ ने एक बयान में कहा कि वह अपने प्रस्ताव में सुधार करने के लिए तैयार है ‘‘लेकिन वह ऐसा करने के असमर्थ है क्योंकि अन्य कई प्रस्ताव हैं जिन पर गिल्ड अड़ा हुआ है।’’ इस बीच अभिनेताओं के संगठन ने भी अपने सदस्यों को लेखकों के पक्ष में आवाज उठाने की मंगलवार को अपील की।

Web Title: Writers strike in Hollywood demanding better pay late night TV shows stalled

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे