Oscar 2022 में थप्पड़कांड के बाद विल स्मिथ ने फिल्म एकेडमी से दिया इस्तीफा, कहा- मैं दुखी हूं

By मनाली रस्तोगी | Published: April 2, 2022 10:10 AM2022-04-02T10:10:34+5:302022-04-02T10:11:23+5:30

हॉलीवुड अभिनेता विल स्मिथ ने 94वें ऑस्कर्स 2022 अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ मारने को लेकर माफी मांगी। इसी के साथ उन्होंने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Will Smith resigns from film academy over Oscars slap says he is heartbroken | Oscar 2022 में थप्पड़कांड के बाद विल स्मिथ ने फिल्म एकेडमी से दिया इस्तीफा, कहा- मैं दुखी हूं

Oscar 2022 में थप्पड़कांड के बाद विल स्मिथ ने फिल्म एकेडमी से दिया इस्तीफा, कहा- मैं दुखी हूं

Highlightsस्मिथ ने एक बयान में कहा मैंने अकादमी के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। स्मिथ ने कहा कि मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

लॉस एंजिलिसः हॉलीवुड अभिनेता विल स्मिथ ने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि हाल ही में स्मिथ ने 94वें ऑस्कर्स 2022 अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ा था। इस थप्पड़कांड के बाद से स्मिथ लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। मालूम हो, रॉक को मारे गए थप्पड़ को लेकर एकेडमी स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई करने वाली थी, लेकिन अभिनेता ने इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया। बीते शुक्रवार को विल स्मिथ द्वारा एक बयान भी जारी किया गया। 

इसमें उन्होंने सभी से अपनी हरकत को लेकर माफी मांगी। स्मिथ ने एक बयान में कहा, "मैंने अकादमी के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। मैंने अन्य नामांकित व्यक्तियों और विजेताओं को उनके असाधारण काम के लिए जश्न मनाने और जश्न मनाने के अवसर से वंचित कर दिया। मैं दुखी हूं। इसलिए, मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और बोर्ड द्वारा उचित समझे जाने वाले किसी भी परिणाम को स्वीकार करूंगा।" गौरतलब है कि अवॉर्ड नाइट के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी के मुंडा सिर का मजाक बनाया था। 

साल 1997 में आई डेमी मूर की फिल्म जीआई जेन का जिक्र करते हुए क्रिस रॉक ने कहा था कि अब जेडा जीआई जेन 2 का इंतजार नहीं कर सकती हैं। वहीं, स्मिथ को रॉक की ये बात पसंद नहीं आई थी, जिसके बाद उन्होंने स्टेज पर जाकर रॉक को थप्पड़ मार दिया था। हालांकि, बाद में स्मिथ ने क्रिस रॉक से माफी भी मांगी। बताते चलें कि जेडा पिंकेट स्मिथ जिस एलोपेसिया एरीटा नाम की बीमारी से ग्रसित हैं वो एक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर है। इस बीमारी में जगह-जगह से सिर से बाल कम होने लगते हैं। 

Web Title: Will Smith resigns from film academy over Oscars slap says he is heartbroken

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे