फेमस ब्रिटिश कॉमेडियन एडी लार्ज का कोरोना से निधन, सदमे में फैंस

By भाषा | Published: April 3, 2020 04:39 PM2020-04-03T16:39:12+5:302020-04-03T16:39:12+5:30

फेसबुक पोस्ट में उनके बेटे ने लिखा, बड़े दुख के साथ मैं और मां आपको यह सूचित कर रहे हैं कि आज सुबह मेरे पिता का निधन हो गया। उन्हें हृदयाघात हुआ था और दुर्भाग्य से अस्पताल में वह कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में भी आ गए।

comedian Eddie Large dies after contracting COVID-19 in hospital | फेमस ब्रिटिश कॉमेडियन एडी लार्ज का कोरोना से निधन, सदमे में फैंस

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsमैक्गिन्स ने कहा कि उनके पिता हृदय रोग से पीड़ित थे और अस्पताल में वह संक्रमण की चपेट में आए। हैन्ना-बारबरा कार्टून सीरीज ‘‘द योगी बीयर शो’’ में सिंडी बीयर की आवाज के लिए पहचानी जाने वाली अनुभवी कलाकार जूली बेनेट की कोरोना वायरस के कारण 88 साल की उम्र में मौत हो गई।

कोरोना वायरस संक्रमण से ब्रिटेन के मशहूर हास्य कलाकार एडी लार्ज (78) की मौत हो गई। लार्ज के बेटे रियान मैक्गिन्स ने फेसबुक पर यह जानकारी साझा की। मैक्गिन्स ने कहा कि उनके पिता हृदय रोग से पीड़ित थे और अस्पताल में वह संक्रमण की चपेट में आए। फेसबुक पोस्ट में उनके बेटे ने लिखा, बड़े दुख के साथ मैं और मां आपको यह सूचित कर रहे हैं कि आज सुबह मेरे पिता का निधन हो गया। उन्हें हृदयाघात हुआ था और दुर्भाग्य से अस्पताल में वह कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में भी आ गए।

मैक्गिन्स ने कहा ‘‘ पापा ने लंबे समय तक बहादुरी से लड़ाई लड़ी। इस खतरनाक बीमारी की वजह से हम उन्हें देखने अस्पताल नहीं जा सके थे लेकिन पूरा परिवार रोजाना उनसे बात करता था।’’ जेसन मैनफोर्ड समेत मनोरंजन की दुनिया की कई हस्तियों ने लार्ज को श्रद्धांजलि दी। ग्लासगो में जन्मे लार्ज का वास्तविक नाम एडवर्ड मैक्कगिनीज था। उन्हें ‘ अपर्च्यूनिटी नोक्स’ और ‘ द लिट्ल एंड लार्ज टेली’ से लोकप्रियता हासिल हुई थी। 

वहीं हैन्ना-बारबरा कार्टून सीरीज ‘‘द योगी बीयर शो’’ में सिंडी बीयर की आवाज के लिए पहचानी जाने वाली अनुभवी कलाकार जूली बेनेट की कोरोना वायरस के कारण 88 साल की उम्र में मौत हो गई। उनके टैलेंट एजेंट मार्क श्रोग्स ने फॉक्स न्यूज को बताया कि बेनेट की लॉस एंजिलिस में सेडार्स-सिनाई मेडिकल सेंटर में 31 मार्च को मौत हो गई। मैनहट्टन में जन्मीं बेनेट ने स्नातक की डिग्री लेने के तुरंत बाद थियेटर, रेडियो और टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी।

Web Title: comedian Eddie Large dies after contracting COVID-19 in hospital

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे