सुलतान अजलान शाह कप: अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने दागा हैट्रिक गोल, भारत की 3-2 से हार

By विनीत कुमार | Published: March 3, 2018 04:07 PM2018-03-03T16:07:45+5:302018-03-03T16:24:59+5:30

भारत को सुलतान अजलान शाह कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार भारत को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था।

sultan azlan shah cup 2018 result argentina defeats india in its first match | सुलतान अजलान शाह कप: अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने दागा हैट्रिक गोल, भारत की 3-2 से हार

सुलतान अजलान शाह कप

पांच बार के चैम्पियन भारत को सुलतान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। बारिश से बाधित इस मैच में अर्जेंटीना ने भारत को 3-2 से मात दी। पिछली बार भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था। अर्जेंटीना की ओर से तीनों गोल गोंजालो पिलैट ने दागे। हालांकि, भारत मैच के आखिरी मिनट में जरूर मैच ड्रा कराने से चूक गया। दरअसल, तलविंदर ने  सिंह ने डी में से बेहतरीन शॉट लगाया लेकिन गेंद गोलपोस्ट के दाएं छोड़ से टकराकर मैदान से बाहर चली गई।

बहरहाल, गोंजालो ने पहला गोल मैच के 13वें मिनट में और फिर दूसरा 24वें मिनट में किया। आखिरी और तीसरा गोल गोंजालो ने 33वें मिनट में किया। वहीं, भारत की ओर से दोनों गोल अमित रोहिदास ने किया। भारत के लिए यह गोल 26वें और 31वें मिनट में आए।

भारतीय टीम ने शुरुआत आक्रामक की लेकिन पहली सफलता अर्जेंटीना को मिली। पहला क्वॉर्टर खत्म होने के ठीक पांच मिनट पहले अर्जेंटीना को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। भारत ने इसे बचाया भी लेकिन विपक्षी टीम को एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार खेल के 13वें मिनट में गोंजालो इसका फायदा उठाते हुए अर्जेंटीना को पहली बढ़त दिला दी। (और पढ़ें- एबी डिविलियर्स खेल रहे हैं अपनी आखिरी सीरीज? इस कमेंटेटर के बयान से मची खलबली)

गोंजाले ने ही अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल दागा। दूसरे क्वॉर्टर और खेल के 24वें मिनट में गोंजालो ने मिले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदला।

अमित ने खोला भारत का खाता

भारत के लिए खाता अमित रोहिदास ने खोला। दूसरे क्वॉर्टर और मैच के 26वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील भारत ने अर्जेंटीना की बढ़त कम की। इसके बाद आक्रामक नजर आ रही भारतीय टीम को 31वें मिनट में एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला। अमित ने यहां भी कोई गलती नहीं की और गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया।

हालांकि, ठीक दो मिनट बाद ही गोंजालो ने हैट्रिक गोल करते हुए एक बार फिर दबाव भारत पर ला दिया। तीसरे क्वॉर्टर में भारत की बढ़त खत्म करने की कोशिश जारी रही और कई बार सरदार सिंह के नेतृत्व वाली युवा टीम इंडिया ने अर्जेंटीना पर जोरदार अटैक किया। (और पढ़ें- विराट कोहली का खुलासा, देश के लिए करना चाहते हैं ये बड़ा काम)

बारिश ने रोका मैच

चौथे क्वॉर्टर के कुछ मिनटों के खेल के बाद ही बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद बारिश जब कम हुई तो मैच एक बार फिर शुरू हुआ लेकिन कोई भी टीम कोई और गोल करने में नकाम रही। हालांकि मैच के आखिरी मिनट में तलविंदर ने जरूर डी में से बेहतरीन शॉट लगाया लेकिन गेंद गोलपोस्ट के दाएं छोड़ से टकराकर मैदान से बाहर चली गई। (और पढ़ें- केन विलियम्सन का शतक बेकार, न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में इंग्लैंड से मिली 4 रन से हार)

Web Title: sultan azlan shah cup 2018 result argentina defeats india in its first match

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे