महिला हॉकी: कोरियाई दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रानी रामपाल को टीम की कमान

By IANS | Published: February 23, 2018 03:11 PM2018-02-23T15:11:23+5:302018-02-23T15:57:10+5:30

हॉकी इंडिया ने कोरियाई दौरे के लिए शुक्रवार को 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

Rani Rampal to lead Indian women’s hockey team in tour of Korea | महिला हॉकी: कोरियाई दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रानी रामपाल को टीम की कमान

Rani Rampal to lead Indian women’s hockey team in tour of Korea

बेंगलुरु, 23 फरवरी। हॉकी इंडिया (एचआई) ने कोरियाई दौरे के लिए शुक्रवार को 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे के जरिए गोलकीपर स्वाति अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करेंगी। टीम की कमान स्ट्राइकर रानी रामपाल को सौंपी गई है, वहीं सुनीता लाकड़ा उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगी। 

कोरियाई दौरे की शुरुआत तीन मार्च से हो रही है और इसका समापन 12 मार्च को होगा। इस दौरे पर भारतीय टीम जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैच खेलेगी। 

भारतीय टीम की दिग्गज गोलकीपर सुविता को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। राजानी एतामार्पु के साथ नई खिलाड़ी स्वाति गोलकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगी। 

इसके साथ ही पूनम रानी और दीपिका चोट से उबरने के साथ ही टीम में वापसी कर रही हैं। टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिह ने बयान में कहा, "अनुभवी खिलाड़ियों दीपिका और पूनम को टीम में वापस देख काफी खुशी हो रही है। हमारे पास अनुभवी और युवा दोनों खिलाड़ियों से बनी एक टीम है।"

भारतीय महिला टीम :

गोलकीपर : राजानी एतामार्पु, स्वाति।

डिफेंडर : दीपिका, सुनीता लाकड़ा (उप-कप्तान), दीप ग्रेस एक्का, सुमन देवी थोडुम, गुरजीत कौर, सुशीला चानू पुखरमबम।

मिडफील्डर : मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिज, उदिता।

फारवर्ड : रानी रामपाल (कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और पूनम रानी।

Web Title: Rani Rampal to lead Indian women’s hockey team in tour of Korea

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे