CWG 2018: भारतीय हॉकी टीम की मलेशिया से भिड़ंत, नजरें सेमीफाइनल पर

By भाषा | Published: April 9, 2018 03:45 PM2018-04-09T15:45:26+5:302018-04-09T15:48:55+5:30

Commonwealth Games 2018: भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मलेशिया में उतरेगी

Commonwealth Games 2018: Indian mens hockey team eyes semifinal place in clash vs Malaysia | CWG 2018: भारतीय हॉकी टीम की मलेशिया से भिड़ंत, नजरें सेमीफाइनल पर

भारत vs मलेशिया की CWG में होगी भिड़ंत

गोल्ड कोस्ट। पदक की प्रबल दावेदार होने के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में निचली रैंकिंग वाली मलेशियाई टीम के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य गलतियों से सबक लेकर धमाकेदार जीत दर्ज करने का होगा। पिछले दो खेलों की रजत पदक विजेता भारतीय टीम को पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने आखिरी सात सेकंड में 2 . 2 से ड्रा पर रोक दिया।  

भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन इतना लचर था कि कोच शोर्ड मारिन ने यहां तक कह डाला कि उन्हें लग रहा था कि कोई और टीम यह मैच खेल रही थी। इसके बाद वेल्स को भले ही भारत ने 4-3 से हरा दिया लेकिन यह जीत वैसी नहीं थी जिसकी अपेक्षा थी। एफआईएच रैंकिंग में मलेशिया भारत से काफी नीचे है लेकिन मनप्रीत सिंह की टीम अप्रत्याशित रूप से कमजोर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खराब प्रदर्शन करती आ रही है और पाकिस्तान के खिलाफ मैच उसका उदाहरण है। 

भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर यह है कि अनुभवी फॉरवर्ड एस वी सुनील और दिलप्रीत सिंह अच्छे फॉर्म में हैं। पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ हरमनप्रीत सिंह ने भी कुछ गोल किए हैं। मारिन ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आखिरी क्षणों में गोल गंवाना भारत की ही समस्या है। कई दूसरी टीमें भी इससे जूझ रही हैं।'  (पढ़ें: CWG 2018: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 7 सेकेंड में गंवाया जीत का मौका, पाकिस्तान से खेला ड्रॉ)

वेल्स के खिलाफ भी भारत ने 58 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर गंवाया। सुनील ने शानदार प्रदर्शन करके गोल नहीं किया होता तो भारत को फिर एक अप्रत्याशित ड्रॉ खेलना पड़ता। दूसरी ओर मलेशिया ने वेल्स को 3-0 से हराया लेकिन पहले मैच में इंग्लैंड से 0 . 7 से हार गया। पिछली बार दोनों टीमें मार्च में अजलन शाह कप में टकराई थी जब भारत ने 5 -1 से जीत दर्ज की थी। भारत अगर कल जीतता है तो सेमीफाइनल का उसका दावा पुख्ता हो जाएगा। (CWG 2018: 'विवादित' फैसले ने छीनी पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय हॉकी टीम के हाथों से जीत!)

दूसरी ओर पिछले मैच में ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड को हराने वाली महिला टीम मंगलवार दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी। वेल्स के हाथों पहले मैच में पराजय झेलने के बाद रानी रामपाल की अगुवाई वाली महिला टीम ने शानदार वापसी की। 

Web Title: Commonwealth Games 2018: Indian mens hockey team eyes semifinal place in clash vs Malaysia

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे