चैम्पियंस ट्रॉफी: बेल्जियम ने भारत को ड्रॉ पर रोका, नीदरलैंड्स से अगला मुकाबला

By विनीत कुमार | Published: June 28, 2018 10:58 PM2018-06-28T22:58:45+5:302018-06-28T23:12:46+5:30

भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया था। इसके बाद टीम ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी थी।

champions trophy 2018 india play 1 1 draw with belgium | चैम्पियंस ट्रॉफी: बेल्जियम ने भारत को ड्रॉ पर रोका, नीदरलैंड्स से अगला मुकाबला

India Vs Belgium

ब्रेडा (नीदरलैंड्स), 28 जून: आखिरी मिनटों में लोइक लुइपेर्ट (59वें मिनट) के गोल की बदौलत भारत को मंगलवार को चैम्पियंस ट्रॉफी-2018 के अपने चौथे मिनट में 1-1 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा। इस टूर्नामेंट में भारत ने पहले दो मैचों में पाकिस्तान और अर्जेंटीना को हराया था जबकि ऑस्ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा।

भारत की ओर से एक गोल हरमनप्रीत सिंह ने 10वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागा। बेल्जियम की ओर से भी गोल पेनल्टी कॉर्नर पर आया। इस मैच में भारत को छह जबकि बेल्जियम को 11 पेनल्टी कॉर्नर मिले। हालांकि, दोनों ही टीमें इसका बहुत फायदा नहीं उठा सकीं। इस ड्रॉ के बाद भारत के 4 मैचों से 7 अंक हो गए हैं और वह अभी भी फाइनल की रेस में बना हुआ है। भारत को टूर्नामेंट का अपना आखिरी राउंड रोबिन मैच शनिवार को नीदरलैंड्स से खेलना है।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने धमाकेदार बैटिंग से बनाया रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर के साथ इस 'खास क्लब' में हुए शामिल

बहरहाल, बेल्जियम के खिलाफ भारत को 10वें और 11वें मैच में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिसमें दूसरे मौके पर टीम गोल करने में कामयाब रही। इसके बाद 25वें मिनट में एसवी सुनील गोल का एक सुनहरा मौका उस समय चूक गए जब सरदार सिंह की ओर दिया गये पास को वे कलेक्ट करने में नाकाम रहे। दूसरे क्वॉर्टर के आखिर मिनटों में भारत को दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन यहां भी भारतीय टीम इस मौके का कोई फायदा नहीं उठा सकी।

मैच के 43वें मिनट में मंदीप सिंह गेंद को बोल्जियम के गोलपोस्ट में डालने में कामयाब रहे लेकिन 'डी' में अवरोध के कारण उसे रेफरी ने नहीं माना। बता दें कि भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया था। इसके बाद टीम ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी थी। हालांकि, बुधवार को उसे ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- मलेशिया ओपन: साइना नेहवाल का सफर प्री-क्वॉर्टर में खत्म, जापानी खिलाड़ी ने सीधे सेटों में हराया

Web Title: champions trophy 2018 india play 1 1 draw with belgium

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे