एशियन गेम्स: रानी रामपाल की हैट्रिक की बदौलत भारत की थाईलैंड पर शानदार जीत, अब सेमीफाइनल की चुनौती

By विनीत कुमार | Published: August 27, 2018 02:07 PM2018-08-27T14:07:43+5:302018-08-27T14:16:32+5:30

थाईलैंड के खिलाफ भारत की ओर से रानी रामपाल ने तीन गोल किये जबकि मोनिका और नवजोत कौर ने एक-एक गोल दागे।

asian games rani rampal scores hat trick as india beat thailand by 5 0 in pool b match | एशियन गेम्स: रानी रामपाल की हैट्रिक की बदौलत भारत की थाईलैंड पर शानदार जीत, अब सेमीफाइनल की चुनौती

भारत Vs थाईलैंड (फोटो- एएफपी)

पालेमबांग, 27 अगस्त: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के बाद महिला टीम ने भी लगातार चार जीत के साथ इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। महिला टीम ने पूल-बी के अपने आखिरी मैच में थाईलैंड को 5-0 से हराया। भारत की इस टूर्नामेंट में ये लगातार चौथी जीत है। 

इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में इंडोनेशिया को 8-0 से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में कजाकिस्तान को 21-0 के बड़े अंतर से मात दी थी। दक्षिण कोरिया के खिलाफ भारत ने अपने तीसरे मैच में 4-1 से जीत दर्ज की है। 

बहरहाल, थाईलैंड के खिलाफ भारत की ओर से रानी रामपाल ने तीन गोल किये जबकि मोनिका और नवजोत कौर ने एक-एक गोल दागे। मैच की शुरुआत धीमी रही और पहले तीन मैचों में अपने गोल से धमाल मचाने वाली भारतीय टीम पहले दो क्वॉर्टर में कोई भी गोल नहीं कर सकी। भारत का खाता तीसरे क्वॉर्टर और मैच के 37वें मिनट में खुला जब कप्तान रानी ने गोल दागा। 

इसके बाद 46वें मिनट में रानी ने दूसरा शानदार फील्ड गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। 52वें मिनट में मोनिका ने तीसरा और फिर 55वें मिनट में नवजीत कौर ने चौथा गोल किया। मैच का आखिरी गोल 56वें मिनट में रानी ने किया। भारतीय टीम को इस मैच में 6 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम कोई भी मौका गोल में नहीं बदल सकी।

Web Title: asian games rani rampal scores hat trick as india beat thailand by 5 0 in pool b match

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे