अमेरिका ने दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के पहले मैच में हराया

By भाषा | Published: June 6, 2019 05:10 PM2019-06-06T17:10:45+5:302019-06-06T17:10:45+5:30

अमेरिका ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के पहले मैच में 2-0 से हरा दिया।

America beat South Africa in FIH Hockey Series Finals by 2-1 | अमेरिका ने दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के पहले मैच में हराया

अमेरिका ने दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के पहले मैच में हराया

Highlightsअमेरिका ने दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के पहले मैच में 2-0 से हरा दिया।25वें नंबर की टीम ने आखिरी 15 मिनट में दो गोल करके 16वीं रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका को चौंका दिया।

भुवनेश्वर, छह जून। अमेरिका ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स के पहले मैच में 2-0 से हरा दिया। पहले तीन क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद दुनिया की 25वें नंबर की टीम ने आखिरी 15 मिनट में दो गोल करके 16वीं रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका को चौंका दिया।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम पर खेले गए पूल बी के मैच में क्रिस्टियन डि एंजेलिस ने 47वें मिनट में पहला गोल किया। आखिरी सीटी बजने से तीन मिनट पहले पाल सिंह ने दूसरा गोल दागा। अब अमेरिका का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हार का रिकार्ड 1-1 हो गया है। अमेरिका को अगले मैच में मैक्सिको से और दक्षिण अफ्रीका को एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान से खेलना है।

टूर्नामेंट में शीर्ष दो स्थानों पर रहने वाली टीमें 2020 टोक्यो ओलंपिक क्वालिफिकेशन के अगले दौर के लिए क्वालिफाई करेगी। भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट में सभी आठ टीमें मैक्सिको, अमेरिका, रूस, उज्बेकिस्तान, पोलैंड, दक्षिण अफ्रीका, जापान और भारत की नजरें शीर्ष दो में रहने की होगी।

Web Title: America beat South Africa in FIH Hockey Series Finals by 2-1

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे