जवां, खूबसूरत दिखने के लिए vampire facial कराने वाली दो महिलाएं HIV का शिकार, जानिये क्या है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

By उस्मान | Published: May 4, 2019 11:06 AM2019-05-04T11:06:38+5:302019-05-04T11:06:38+5:30

वैंपायर फेशियल (vampire facial): न्यू मैक्सिको में एक स्पा में इस फेशियल को कराने के बाद दो महिलाओं में एचआईवी पॉजिटिव पाया गया है।

vampire facial in Hindi: Cost, result, reviews, price, benefits, side effects, meaning, purpose, before and after effects in Hindi | जवां, खूबसूरत दिखने के लिए vampire facial कराने वाली दो महिलाएं HIV का शिकार, जानिये क्या है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

जवां, खूबसूरत दिखने के लिए vampire facial कराने वाली दो महिलाएं HIV का शिकार, जानिये क्या है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

आजकल सुंदर और जवां दिखने की चाहत में लोग तरह-तरह के ब्यूटी और मेडिकल ट्रीटमेंट का सहारा ले रहे हैं। इसमें एक वैंपायर फेशियल (vampire facial) भी है। यह ब्यूटी ट्रीटमेंट उस वक्त चर्चा में आया था, जब यह खबर सामने आई थी कि हॉलिवुड स्टार किम कर्दाशियां ने यंग दिखने के लिए इसका सहारा लिया है। यह ब्यूटी ट्रीटमेंट एक बार फिर चर्चा में है। रिपोर्ट के अनुसार न्यू मैक्सिको में एक स्पा में इस फेशियल को कराने के बाद दो महिलाओं में एचआईवी पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की पुष्टि न्यू मैक्सिको डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ ने की है। 

क्या है वैंपायर फेशियल (what is vampire facial)

वैंपायर फेशियल को प्लेटलेट-रिच प्लाज्मा (PRP) के नाम से भी जाना जाता है। यह एक नॉन सर्जिकल ट्रीटमेंट है। इसमें आपका ब्लड लिया जाता है और उसमें से प्लाजमा को अलग कर लिया जाता है। इसके बाद आपके चेहरे पर ब्लड में मौजूद प्लेटरेट रिच प्लामा को इंजेक्शन के माध्यम से लगाया जाता हैं। 

इस ट्रीटमेंट में ग्रोथ फैक्टर होते हैं, जो चेहरे को यंग बनाता हैं। इस ट्रीटमेंट को करने में लगभग 2 घंटे लगते हैं। ट्रीटमेंट के दौरान ब्लड ऐसे एक्टिविटी करता है जिससे चेहरे के सेल्स हैल्दी होती हैं और स्किन पहले से कई गुणा यंग दिखने लगती हैं। साथ ही चेहरा रिंकल-फ्री दिखने लगता हैं। इस ट्रीटमेंट को लेने से चेहरे पर लगभग 1-2 साल तक नैचुरली ग्लो बना रहता हैं और फेशियल करवाने की जरूर भी नहीं पड़ती।

हालांकि कुछ लोग मानते हैं कि इस ट्रीटमेंट का रिजल्ट बहुत अच्छा नहीं है लेकिन कुछ रिसर्च इस प्रभावी मानती हैं। पूजा के अनुसार, इस ट्रीटमेंट कई कई नुकसान भी हैं। इससे आपके चेहरे में सूजन आ सकती है। हालांकि कुछ दिनों में चेहरा सही हो जाता है। भारत में इस ट्रीटमेंट का खर्च पूरे चेहरे के लिए लगभग 80 हजार रुपये और किसी एक हिस्से के लिए लगभग 30 हजार रूपये है।

Web Title: vampire facial in Hindi: Cost, result, reviews, price, benefits, side effects, meaning, purpose, before and after effects in Hindi

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे