फेमस बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी काफी फेमस है। सांसद बनने से पहले भी उनकी तगड़ी फैन फालोइंग रही है। सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर चर्चा होती रहती है। आज लगभग हर लड़की उनकी जैसी खूबसूरती और फिटनेस चाहती है। हर कोई उनका फिटनेस सीक्रेट जानने के लिए बेताब रहता है।

नुसरत जहां का वर्कआउट प्लान

टीओआई को दिए एक इंटरव्यू में नुसरत ने बताया कि वो काफी सुस्त हैं लेकिन कुदरती उनका मेटाबोलिज्म हाई है जिस वजह से मोटापा उन पर हावी नहीं होता है। अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए वो रोजाना एक्सरसाइज करती हैं। उन्हें जिम के बजाय बाहर खुले में एक्सरसाइज करना ज्यादा पसंद है। हालांकि वो हफ्ते में तीन जिम भी जाती हैं।

कार्डियो  
बात अगर नुसरत की फिटनेस की करें तो उनकी फेवरेट एक्‍सरसाइज रनिंग है। नुसरत को वेट ट्रेनिंग कार्डियो करना बेहद पसंद है। सुबह-सुबह खुली हवा में निकलकर फ्रीहैंड एक्सर्साइज करना भी नुसरत को अच्छा लगता है।

रनिंग 
उन्हें सबसे ज्यादा रनिंग पसंद है और वो रोजाना सुबह हर हाल में रनिंग के लिए लिए जरूर जाती हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में वेट ट्रेनिंग शामिल है। इसके अलावा वो रोजाना योग भी करती हैं जिससे उन्हें दिल और दिमाग को शांत रखने में मदद मिलती है।

योग 
रनिंग के अलावा नुसरत योग को भी खासा महत्व देती हैं। अगर कहा जाए कि नुसरत की सुंदरता और फिटनेस का राज योग है तो गलत नहीं होगा। वह खुद को फिट रखने के लिए रोजाना कई तरह के योग करती हैं। उनके इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखकर उनके इस राज का खुलासा हो गया। 

नुसरत जहां का डाइट प्लान

नुसरत जहां खान-पीने की बहुत बड़ी शौक़ीन हैं लेकिन वो हमेशा बहुत ज्यादा खाने से बचती हैं। उनके दिन की शुरुआत एक कप ग्रीन टी से होती है। उसके बाद नाश्ते में वो रोजाना अलग-अलग चीजें लेती हैं। उनके नाश्ते में बेरी जरूर होती हैं जोकि एंटीऑक्सिडेंट का भंडार हैं। दिन में कभी भी भूख लगने पर वो मौसमी फल का सेवन करती हैं। 

दोपहर के भोजन में चावल, मछली, सब्जी और दही का एक छोटा कटोरा शामिल होता है। सब कुछ जैतून के तेल में पकाया जाता है। शाम के समय नट्स और त के खाने में सूप और उबला हुआ चिकन शामिल होता है। इसके अलावा उन्हें डेसर्ट बहुत पसंद है, इसलिए उन्हें कम कार्ब खाना पसंद है। 

दिनचर्या पर रखती हैं नजर 
जब भी उन्हें फिल्म के लिए अपनी बॉडी को टोंड दिखाने की जरूरत होती है, तो वह अपनी डाइट और ज्यादा दौड़ने पर ध्यान देना शुरू कर देती हैं। लेकिन वह हर दिन अपने आधे घंटे के योग को कभी नहीं भूलती हैं।

शिल्पा शेट्टी को मानती है फिटनेस गुरू
नुसरत जहां फिटनेस के मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को अपना आइडियल मानती हैं। नुसरत का मानना है कि वो शिल्पा को इतने सालों से देख रही हैं और उनका फिगर वैसा का वैसा है, उनके फिगर भी एक भी इंच एक्स्ट्रा फैट नहीं है।

English summary :
Famous Bengali actress and Trinamool Congress MP Nusrat Jahan always in trends for her beauty and fitness. Even before becoming an MP, she has a strong fan following over social media.


Web Title: TMC MP Bengali film actress Nusrat Jahan hot and sexy figure secrets, hot and sexy photo, sexy photo, bold sexy instagram images, hot images, hot pics, bold photoshoot, beauty secrets, diet and workout plan in Hindi
स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे