फिटनेस के लिए योग करती हैं श्रुति सेठ, शेयर किया अधोमुख श्वानासन का वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: January 19, 2022 04:39 PM2022-01-19T16:39:32+5:302022-01-19T16:43:08+5:30

एक्ट्रेस और वीजे श्रुति सेठ फिट रहने के लिए योग करती हैं। यही वजह है कि फैंस उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट की वीडियोज देखते हैं। इस बार श्रुति ने अधोमुख श्वानासन का वीडियो शेयर किया है।

Shruti Seth performs Downward Dog variation with a yoga chair | फिटनेस के लिए योग करती हैं श्रुति सेठ, शेयर किया अधोमुख श्वानासन का वीडियो

फिटनेस के लिए योग करती हैं श्रुति सेठ, शेयर किया अधोमुख श्वानासन का वीडियो

Highlightsफिटनेस फ्रीक हैं श्रुति सेठ।फिट रहने के लिए योग करती हैं श्रुति।श्रुति आए दिन अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट की वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं।

मुंबई: मशहूर टीवी एक्ट्रेस और वीजे श्रुति सेठ अक्सर ही फैंस को फिटनेस गोल्स देती हुई नजर आती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली श्रुति आए दिन अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट की वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। इसी क्रम में श्रुति एक बार फिर से चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअसल, श्रुति अपने फिटनेस रूटीन पर वापस आ गई हैं। फैंस को अच्छे से मालूम है कि वो फिटनेस फ्रीक हैं और उन्हें योग कितना पसंद है। 

यही कारण है कि वो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योग वीडियोज शेयर करती हैं। इसी सिलसिले में एक्ट्रेस ने अपने अकाउंट पर एक और वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के जरिये उन्होंने फैंस को अधोमुख श्वानासन करके दिखाया। उन्होंने योग चेयर की मदद से ये आसन किया। बता दें कि श्रुति ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि अगर ये आसन करते हुए आप कुर्सी का सही से उपयोग करेंगे तो उसके क्या फायदे हैं। उन्होंने लिखा कि कुर्सी कोहनियों को जगह पर रखने में मदद करती है, उन्हें गिरने से बचाती है। 

क्या है अधोमुख श्वानासन?

अधोमुख श्वानासन को डाउनवर्ड फेसिंग डॉग पोज के नाम से जाना जाता है। यह सबसे अच्छे योग में से एक है क्योंकि ये यह सबसे अच्छे योग में से एक है अच्छा है। यह योग बाहों और पैरों को स्‍ट्रेच देता है। यही नहीं, ये हैमस्ट्रिंग, पिंडलियों और हाथों को टोन करने में भी मदद करता है। इसे करने के लिए आप पेट के बल लेट जाएं। फिर शरीर को पैरों और हाथों के बल उठाकर टेबल जैसी आकृति में आएं। अब हिप्स को धीरे-धीरे ऊपर की तरफ उठाएं। अब उल्टे 'वी' के आकार में आ जाएं। इस आसन के दौरान कंधे और हाथ एक सीध, पैर हिप्स की सीध में और टखने बाहर की तरफ होने चाहिए। हाथों के भीतरी हिस्से को कान छूते रहें और आपकी निगाहें नाभि पर फोकस होनी चाहिए। आप कुछ सेकंड्स इस मुद्रा में रुकें और फिर वापस आ जाएं।

Web Title: Shruti Seth performs Downward Dog variation with a yoga chair

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे