आप हैं किस तरह के व्यक्ति, अपने पेट के आकार से ऐसे जानें

By उस्मान | Published: June 11, 2018 03:16 PM2018-06-11T15:16:45+5:302018-06-11T15:16:45+5:30

अगर आपकी बेली फ्लैट है तो इसका मतलब है कि आप फिटनेस में विश्वास रखते हैं।

shape of your belly button says a lot about your personality | आप हैं किस तरह के व्यक्ति, अपने पेट के आकार से ऐसे जानें

आप हैं किस तरह के व्यक्ति, अपने पेट के आकार से ऐसे जानें

क्या आप जानते हैं कि आपके बॉडी पार्ट्स की शेप से आपकी पर्सनालिटी का पता चल सकता है। जी हां, नाक की शेप से लेकर ठोड़ी की शेप तक, यहां तक कि नाखूनों की बनावट तक को देखकर किसी व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में पहचान की जा सकती है। खैर, हम आपको बता रहे हैं कि आपकी बेली फैट की शेप से आपके व्यक्तित्व के बारे में क्या पता चलता है।    

बेली टाइप 1

अगर आपकी बेली ऐसी है तो इसका मतलब है कि आप फिटनेस में विश्वास रखते हैं। एक व्यक्ति के रूप में आप अनुशासन में रहते हैं जो आपमें दिखता है। आप एक योजना के तहत काम करते हैं। 

बेली टाइप 2

अगर आपकी बेली फ्लैट है और आपके एब्स नहीं है तो इससे पता चलता है कि आप सकारात्मक सोच वाले हैं। आप इस बात को भलीभांति जानते हैं कि जीवन में संतुलन कैसे बनाए रखना है।

 

बेली टाइप 3

अगर आपकी बेली एड्रेनल टाइप है तो इसका मतलब है कि आप आकर्षक और हास्यास्पद व्यक्ति हैं। आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसे हंसी मजाक करना पसंद करते हैं। आपका नेचर केयरिंग है और आपका दिल सभी के लिए खुला है। आप लोगों से बिना शर्त प्यार करते हैं। 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 1 आम खाने से होगा कब्ज, अपच, एसिडिटी, गैस का नाश, बस इस तरीके से खायें

बेली टाइप 4

अगर आपकी बेली थाइरॉइड टाइप है, तो इसका मतलब है कि आप आराम करना सबसे अधिक पसंद करते हैं। आप एक अलग दृष्टिकोण रखते हैं और भीड़ से बचकर बातचीत करना पसंद करते हैं।इसके अलावा, आप ऐसे व्यक्ति हैं जो दूसरों को सही या गलत साबित नहीं करते हैं। आप दूसरों को समझने के लिए अपना समय लेना पसंद करते हैं।  

यह भी पढ़ें- दिल की सेहत खराब कर सकती हैं बादाम, मछली, फल जैसी ये 7 हेल्दी चीजें

बेली टाइप 5

अगर आपकी बेली इस शेप की है यानी आगे निकली हुई है, तो आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो मजबूत, बोल्ड और सीधा है। आप ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में कहते हैं कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है। आप अपने शब्दों को कम करना पसंद नहीं करते हैं, भले ही यह दूसरों दुख हो। 

बेली टाइप 6

ओवरी बेली टाइप के लोग दयालु होते हैं और आप किसी से नाराज रहना पसंद नहीं करते हैं। आप जो भी महसूस करते हैं उसे दुनिया की परवाह किए बिना करते हैं। आप खुद पर विश्वास करते हैं और किसी की सहायता के बिना उसे पूरा करते हैं।  

(फोटो- पिक्साबे) 

Web Title: shape of your belly button says a lot about your personality

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे