कंगना शर्मा जैसा फिगर पाने के लिए हर लड़की को आजमाना चाहिए ये आसान उपाय

By उस्मान | Published: November 22, 2018 06:47 PM2018-11-22T18:47:28+5:302018-11-22T18:47:28+5:30

वो अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं। यही कारण है कि वो हमेशा हेल्दी और फिट नजर आती हैं।

model actress Kangna Sharma follow Shikha A Sharma Fat To Slim diet to slim and sexy figure | कंगना शर्मा जैसा फिगर पाने के लिए हर लड़की को आजमाना चाहिए ये आसान उपाय

फोटो- सोशल मीडिया

फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली मॉडल-एक्ट्रेस कंगना शर्मा को हॉट एंड सेक्सी फिगर के लिए भी जाना जाता है। वो अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं। यही कारण है कि वो हमेशा हेल्दी और फिट नजर आती हैं। भला उनके जैसा सेक्सी फिगर पाना किस लड़की का सपना नहीं होगा? लेकिन इसके लिए स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन के सही डाइट भी बहुत जरूरी है।

इसमें कोई शक नहीं है कि कंगना जैसी बॉडी पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में बहुत सी लड़कियां अपनी बॉडी का उस तरह ध्यान नहीं रख पाती जिस तरीके से रखना चाहिए। समय की कमी और आलस की वजह से वर्कआउट और डाइट पर ध्यान नहीं देने से लड़कियां तेजी से मोटापे का शिकार हो रही हैं। मोटापा एक ऐसी समस्या है, जो आपकी खूबसूरती कम करने के साथ आपको कई गंभीर बीमारियों के मुंह में धकेलता है। 

कंगना शर्मा जैसे फिगर पाने के लिए इस बात का रखें खास ध्यान

फिजिकली फिट रहने में सबसे बड़ी समस्या यह है कि आपको नियमित रूप से जिम जाने के साथ-साथ अपनी पसंदीदा खाने की चीजों से दूर रहना पड़ता है। जाहिर है यह किसी के लिए भी मुश्किल काम है। खैर, अगर आप अपनी पसंदीदा चीजों के सेवन के साथ वजन करके एक स्लिम एंड फिट बॉडी चाहती हैं, तो आपको कंगना शर्मा की राह पर चलना चाहिए। चलिए जानते हैं उनके फिटनेस सीक्रेट्स। 

कई डाइटीशियन की डाइट से नहीं हुआ फायदा

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक विडियो डाला है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वो भारत की मशहूर न्यूट्रिशनिश्ट और डाइटीशियन की डाइट को फॉलो करती हैं। उनका डाइट प्लान अन्य डाइटीशियन की तुलना में बिल्कुल अलग है। वो भारत की पहली ऐसी डाइटीशियन हैं, जो खाना छोड़ने पर नहीं बल्कि खाने पर जोर देती हैं।

कंगना ने कहा, 'शिखा की डाइट लेने से पहले मैं दो तीन डाइटीशियन से मिली हूं। हालांकि उनकी डाइट से मेरी बॉडी पर कोई खास फर्क नहीं दिखा। इनकी डाइट में खाने-पीने की चीजों का बहुत ज्यादा ध्यान रखा जाता था। खाने की हर चीज में शुगर, ऑयल, फैट, कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट आदि की मात्रा का ध्यान रखना पड़ता था। इसका सबसे बड़ा नुकसान यह था कि मेरा दिमाग हमेशा परहेज और डाइट से जुड़ी अन्य बातों में ही लगा रहता था। मैं समझती हूं कि इससे मुझे फायदा कम तनाव ज्यादा हो रहा था।

 

अब सब कुछ खाकर भी हेल्दी और फिट रहती हैं कंगना

कंगना ने कहा, 'कई तरह की डाइट लेने के बावजूद जब शरीर में कोई फर्क महसूस नहीं हुआ तो, मैंने शिखा की डाइट फॉलो की। इनकी डाइट में मसालों के सेवन पर अधिक जोर दिया जाता है। शिखा द्वारा बताई गई 10 दिन की डाइट से मुझे काफी फायदा हुआ। मैं काफी एनर्जेटिक महसूस कर रही हूं। सबसे बड़ी बात मैं कोई डांस क्लास और जिम भी नहीं जा रही हूं। बावजूद इसके मैं काफी स्लिम एंड सेक्सी और कॉन्फिडेंट महसूस कर रही हूं। 

कंगना ने कहा, 'मैंने पहली बार ऐसा कोई डाइटीशियन देखा है जो खिला-खिलाकर पतला करता है। ऐसा कोई नहीं करता। सभी डाइटीशियन खाने-पीने पर रोक लगाते हैं। लेकिन मैं अपनी पसंदीदा चीजें छोड़े बिना सब-कुछ खाकर फिट हूं। इस डाइट से मुझे कैलोरी बर्न करने में मदद मिली है। 

ऐसा था कंगना शर्मा का डाइट प्लान

ब्रेकफास्ट- पोहा 
लंच- 2 रोटी, सब्जी
दिनीर- 2 रोटी, सब्जी
पूरे दिन- हल्दी, हरी इलायची, दालचीनी पाउडर, तुलसी के पत्तों का पानी पीना

Web Title: model actress Kangna Sharma follow Shikha A Sharma Fat To Slim diet to slim and sexy figure

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे