ली हेल्थ ने हृदय की प्रभावी देखभाल के लिए प्राकृतिक कैप्सूल बनाए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2024 03:33 PM2024-03-27T15:33:35+5:302024-03-27T15:34:42+5:30

सॉफ्ट जेल कैप्सूल में पुराने लहसुन के अर्क, गामा ओरिज़ानॉल, फाइटोस्टेरॉल, लाइकोपीन, नैनो करक्यूमिन, मेथी और पिपेरिन से बायोएक्टिव यौगिक शामिल हैं।

Lee Health creates natural capsules for effective heart care lyphosterol soft | ली हेल्थ ने हृदय की प्रभावी देखभाल के लिए प्राकृतिक कैप्सूल बनाए

file photo

Highlights बायोएक्टिव कंपाउंड्स कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड के स्तर को बैलेंस करने में बहुत असरदार हैं। अनियमित दिल की धड़कन को स्थिर करने के लिए धमनियों में सॉफ्ट प्लाक को हटाते हैं। लाइफोस्टेरॉल अमेज़न, ली हेल्थ डोमेन पोर्टल और प्रमुख फार्मेसियों पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

लाइफोस्टेरॉल सॉफ्ट जेल कैप्सूल अब अमेज़न और भारत भर की फार्मेसियों में बिक्री के लिए उपलब्ध हैंहैदराबाद: भारत की लीडिंग न्यूट्रास्युटिकल कंपनी ली हेल्थ डोमेन ने बताया कि उसने हृदय की प्रभावी देखभाल के लिए एक प्राकृतिक पॉलीपिल पूरक, लिफोस्टेरॉल विकसित किया है।ली हेल्थ डोमेन के डायरेक्टर अल्ला लीला रानी ने कहा, हृदय रोगों में गहरी शोध के बाद विकसित किए गए सॉफ्ट जेल कैप्सूल में पुराने लहसुन के अर्क, गामा ओरिज़ानॉल, फाइटोस्टेरॉल, लाइकोपीन, नैनो करक्यूमिन, मेथी और पिपेरिन से बायोएक्टिव यौगिक शामिल हैं।“

लिफोस्टेरॉल में उपयोग किए जाने वाले बायोएक्टिव कंपाउंड्स कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड के स्तर को बैलेंस करने में बहुत असरदार हैं। वे अनियमित दिल की धड़कन को स्थिर करने के लिए धमनियों में सॉफ्ट प्लाक को हटाते हैं। इसके अलावा, ये कंपाउंड्स शरीर को रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाते हैं और हृदय रोग के खतरे को भी कम करते हैं, ” कंपनी की डायरेक्टर लीला रानी ने बताया।

लाइफोस्टेरॉल अमेज़न, ली हेल्थ डोमेन पोर्टल और प्रमुख फार्मेसियों पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। लीला रानी ने आगे कहा कि “पुराने जमाने में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को दिल का दौरा पड़ता था। अब, यह बदल गया है, खासकर कोविड महामारी के बाद। अचानक दिल का दौरा पड़ने से होने वाली मौतों में तेजी से वृद्धि हुई है और युवा लोग भी अब कार्डियक अरेस्ट का शिकार हो रहे हैं''।

लीला रानी के अनुसार, ऐसे कई कारण हैं जो अचानक दिल की विफलता में योगदान करते हैं। “प्रमुख कारण गतिहीन जीवन शैली, अनियमित खान-पान और तनाव हैं। विशेषज्ञों को यह भी संदेह है कि कोविड के दौरान दवाओं का ज़्यादा उपयोग भी दिल के दौरे के कारणों में से एक है”।

ली हेल्थ डोमेन प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से न्यूट्रास्युटिकल प्रॉडक्ट्स बनाती है जो लाइफस्टाइल से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं, जोड़ों के दर्द, नेत्र रोगों, सर्दी, खांसी आदि से संबंधित समस्याओं का समाधान प्रदान करती है। इसने गहरी शोध के बाद कई प्रॉडक्ट्स बनाए हैं।

इसके प्रॉडक्ट्स की न केवल भारत में, बल्कि विदेशों में भी भारी मांग है। इसके लाइन-अप में कुछ प्रॉडक्ट्स में स्मूथवॉक, स्पिनोकोर्ट, इम्यूनोलैक्ट, डी-मैक्युला, फ्री मेनोसायकल, एक्टिव-प्लस, एक्टोकिन, स्टीम मंत्रा और वासा तुलसी प्लस शामिल हैं। कंपनी ली नेचुरल केयर ब्रांड के तहत त्वचा, बाल और नाखून देखभाल उत्पाद भी बनाती है।

Web Title: Lee Health creates natural capsules for effective heart care lyphosterol soft

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे