How to get Remdesivir online, Remdesivir prices and availability in In India, what is Remdesivir and uses in Hindi | भारत में कोरोना की दवा रेमेडिसविर (Remdesivir) कहां-कहां मिल रही है इस वेबसाइट पर चेक करें
कोरोना वायरस की दवा

Highlightsकोरोना की दवा की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी देश के कई राज्यों में रेमेडिसविर की कमी तेजी से फैल रहा है वायरस

कोरोना वायरस के उपचार के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक इंजेक्टेबल दवा रेमेडिसविर को लेकर मारामारी मची हुई है। कई राज्यों में इस एंटीवायरल दवा की भारी कमी बताई जा रही है। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को आसानी से दवा मिल सके, इसके लिए फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रेमेडिविर और फेविपिराविर टैबलेट की सूची अपलोड की है। आप वेबसाइट पर जाकर यह पता कर सकते हैं कि आपको यह दवाएं कहां मिल सकती हैं। 

वेबसाइट
कंपनी की वेबसाइट readytofightcovid.in है। यहां देश के विभिन्न शहरों में सभी अस्पतालों और फार्मा की दुकानों को सूची है, जहां आपको यह दवा मिल सकती है। इसके अलावा वहां के फोन नंबर और पते भी दिए गए हैं।

हेल्पलाइन नंबर
कोरोना वायरस की दवाओं से संबंधित किसी भी सवाल के लिए आप हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी ले सकते हैं. इसके लिए एक 24/7 हेल्पलाइन नंबर - 1800-266-708 जारी किया गया है।

देश के विभिन्न हिस्सों से रेमेडिसविर की कमी की रिपोर्ट के बाद, सरकार ने कहा कि एंटीवायरल दवा के उत्पादन में तेजी आएगी और इसकी कीमतें कम हो जाएंगी। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों ने रेमेडिसविर की भारी कमी सामने आई है।

रेमेडिसविर क्या है? 
कोरोना वायरस के गंभीर जटिलताओं वाले रोगियों के उपचार के लिए रेमेडिसविर का उपयोग किया जा रहा है। सरकार ने कहा है कि रेमेडिसविर को केवल गंभीर मामलों में दिया जाना चाहिए और इसका उपयोग घर पर नहीं किया जाना चाहिए। इसका उपयोग केवल उन लोगों में किया जाना चाहिए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है और वे ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। 

Web Title: How to get Remdesivir online, Remdesivir prices and availability in In India, what is Remdesivir and uses in Hindi

स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे