आकर्षक फिगर पाने के लिए इंस्टाग्राम पर इन 5 स्टार को करें फॉलो, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

By उस्मान | Published: July 12, 2019 01:02 PM2019-07-12T13:02:27+5:302019-07-12T13:02:27+5:30

भला हैं मॉडल्बॉस जैसा सेक्सी फिगर पाने का किस लड़की का सपना नहीं होगा? लेकिन इसके लिए स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन जरूरी है।

hot and sexy indian bikini babes on instagram like Amanda Sharma, Purbaasha Das, Shama Sikander, Sapna Vyas, Nidhhi Agerwal, Farrah Kader and her slim figure fitness diet plan in Hindi | आकर्षक फिगर पाने के लिए इंस्टाग्राम पर इन 5 स्टार को करें फॉलो, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

आकर्षक फिगर पाने के लिए इंस्टाग्राम पर इन 5 स्टार को करें फॉलो, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

अमांडा शर्मा (Amanda Sharma) 
अमांडा शर्मा अपनी हॉटनेस के लिए खूब प्रसिद्द है। वो अक्सर फिटनेस से जुड़ीं अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालती रहती हैं। उन्हें एक बेहतर डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन से उन्हें वजन कम करने और एक आकर्षक फिगर पाने में मदद मिली। वो रोजाना अंडे, फ्रूट्स, सब्जियां और साबुत अनाज का सेवन करती हैं। वो नियमित रूप से जिम जाती हैं लेकिन उन्हें योग भी बहुत पसंद है। यही वजह है कि तीस की उम्र में भी वो यंग दिखती हैं।

पुर्बाशा दास (Purbaasha Das)
पुर्बाशा अपने खूबसूरती के साथ फिटनेस का भी खास ध्यान रखती हैं। अपनी फिगर को स्लिम एंड सेक्सी बनाए रखने के लिए वो नियमित रूप से जिम जाती हैं। उनके फिटनेस रूटीन में स्ट्रेचिंग, वेट ट्रेनिंग और कार्डियो शामिल है। इसके अलावा उन्हें योग करना भी पसंद है जिससे उन्हें मानसिक रूप से फिट रहने में मदद मिलती है।

सेबी सूरी (Sabby Suri)
सेबी की खूबसूरती और उनकी फिटनेस का हर कोई कायल है। मौनी रॉय अपनी डाइट को बहुत महत्व देती है लेकिन इसके साथ ही वह कुछ ऐसी खास एक्सरसाइज भी करती हैं, जिसकी वजह से उनका फिगर बिल्कुल परफेक्ट लगता है। बॉडी को स्लिम एंड फिट रखने के लिए वह करीब 30 मिनट रोज डांस करती हैं।

शमा सिकंदर (Shama Sikander)
योगासन उनके फिट रहने का सबसे बड़ा कारण हैं। इसके अलावा उनके वर्कआउट रूटीन में स्ट्रेचिंग, वेट ट्रेनिंग, कार्डियो भी शामिल हैं। उनके आकर्षक फिगर का राज़ उनके डाइट भी है। निधि का मानना है कि हेल्दी और फिट रहने में जितना योगदान एक्सरसाइज का है, उससे कहीं ज्यादा डाइट का है। 

सपना व्यास (Sapna Vyas)
हेल्दी और फिट रहने के लिए हर तरह की मैराथन में हिस्सा लेती रहती हैं। जाहिर है रनिंग से उन्हें मजबूत शरीर के साथ कॉन्फिडेंस भी मिलता है। एक बच्चे की मां होने के बावजूद वो अपनी फिटनेस का ख़ास ध्यान रखती हैं। उनके वर्कआउट में वेट ट्रेनिंग, रनिंग, कार्डियो एक्सरसाइज शामिल हैं। इसके अलावा उन्हें योग करने का भी शौक है।

नीलम गिल (Neelam Gill)
नीलम अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सीरियस हैं। वो कभी भी वर्कआउट करना नहीं भूलती हैं और अपनी वर्कआउट के बारे इंस्टाग्राम पर अपटेड करती रहती हैं। वर्कआउट के अलावा वे किक-बॉक्सिंग भी रुटीन में करती हैं। खूबसूरत और फि‍ट हिना खान की फि‍टनेस के दीवाने भी कम नहीं हैं। वे नियमित रूप से जिम जाती हैं और डाइट फॉलो करती हैं।

निधि अग्रवाल (Nidhhi Agerwal)
निधि अग्रवाल के आकर्षक फिगर के करोड़ों लोग दीवाने हैं। अपने स्लिम एंड सेक्सी फिगर के लिए वो नियमित रूप से एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा उन्हें डांस और योग का भी शौक है। रोजाना रनिंग करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा है। वो डाइट का विशेष ध्यान रखती हैं।

समीया बंगेरा (Sameea Bangera)
समीया जितनी खूबसूरत हैं, उतनी फिट भी हैं। वे रोजाना जिम जाती हैं और उनके वर्कआउट रूटीन में वेट ट्रेनिंग, कार्डियो और स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज शामिल हैं। इसके अलावा वो रोजाना रोप जम्पिंग और वॉल्किंग करती हैं जिससे उन्हें एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। वे डाइट का विशेष ध्यान रखती हैं और दिनभर थोड़ा-थोड़ा खाती हैं।

फराह कादर (Farrah Kader)
हमेशा से फिट नजर आनेवाली श्रद्धा अपनी छरहरी काया के लिए फेमस हैं। उन्हें बंद कमरे में वर्कआउट करना पसंद नहीं है। बजाय इसके वो योग पसंद करती हैं। उनके खाने में उबले हुए अंडे, दाल, सब्ज़ी, चिकन और सलाद आदि शामिल होते हैं। वो कार्डियो करती हैं लेकिन वेट ट्रेनिंग से बचती हैं। 

रिया इंशा (Rhea Insha) 
रिया इंशा अपने हॉट फोटोज के कारण चर्चाओं में बनी ही रहती हैं। आपको बता दें रिया इंशा हर थोड़े दिन में हॉट फोटोज शेयर कर फैंस को खुश कर देती हैं। वो अपनी फिटनेस का खास ध्यान रखती हैं। 

Web Title: hot and sexy indian bikini babes on instagram like Amanda Sharma, Purbaasha Das, Shama Sikander, Sapna Vyas, Nidhhi Agerwal, Farrah Kader and her slim figure fitness diet plan in Hindi

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे