न्यूड योग के 6 फायदे, किम कार्दशियां जैसी सेलिब्रिटीज भी करती हैं हैं फॉलो

By उस्मान | Published: July 31, 2019 06:09 PM2019-07-31T18:09:31+5:302019-07-31T18:09:31+5:30

मेगन फॉक्स, जेनिफर एनिस्टन, किम कार्दशियां जैसी कई फेमस सेलिब्रिटीज न्यूड योग करती हैं और योग करते हुए अपने फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

Health benefits of Naked or nude Yoga, celebrities who did naked yoga like Kim Kardashian, Megan Fox, Jennifer Aniston, Joe Pasquale Attempts, Rhyanna Watson nude yoga | न्यूड योग के 6 फायदे, किम कार्दशियां जैसी सेलिब्रिटीज भी करती हैं हैं फॉलो

न्यूड योग के 6 फायदे, किम कार्दशियां जैसी सेलिब्रिटीज भी करती हैं हैं फॉलो

मेगन फॉक्स, जेनिफर एनिस्टन, किम कार्दशियां जैसी कई फेमस सेलिब्रिटीज न्यूड योग करती हैं और योग करते हुए अपने फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। इसका कारण यह है कि न्यूड होकर योग करना शरीर के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक है। निर्वस्त्र योगासन करना आपको अजीब लग सकता है लेकिन इसके कई फायदे हैं। इससे सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ने के साथ दिमाग को शांत रखने में मदद मिलती है। जब आप अपने पार्टनर के साथ न्यूड योग करते हैं, तो इससे आत्मबल बढ़ता है। चलिए जानते हैं इसके क्या-क्या फायदे हैं। 

दिमाग शांत रखने में सहायक
यह दिमाग को शांत करने में मदद करता है। यह मस्तिष्क के लिए सही व्यायाम है और इसका हर रोज अभ्यास किया जाना चाहिए। हालांकि न्हायूड योग मन और दिमाग को बहुत अधिक लाभ देता है। यह आपको ध्यान केंद्रित करने और प्रकृति के साथ एक होने की अनुमति देता है। 

बढ़ता है सेल्फ कॉन्फिडेंस   
आपको अपने सेल्फ कॉन्फिडेंस को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से न्यूड योग करना चाहिए। इससे आपको अपने शरीर को स्वीकार करने और उसका सम्मान करने में मदद मिलती है। 

चिंता और तनाव से मिलती है मुक्ति
आजकल भागदौड़ भरे जीवन और काम के बोझ की वजह से लाखों लोग चिंता, तनाव और अवसाद की चपेट में हैं। इन समस्याओं से राहत पाने के लिए आपको रोजाना योग करना चाहिए। न्यूड योग करने से चिंता कम होती है और दिमाग शांत होता है। 

नकारात्मक सोच होती है दूर
नकारात्मक विचार किसी भी व्यक्ति को बुरी तरह प्रभावित करते हैं। इन नकारात्मक भावनाओं को अपने जीवन पर हावी होने से रोकने के लिए आपको न्यूड योग की प्रैक्टिस करनी चाहिए।

मूड में होता है सुधार
अगर आपको अपने रिश्ते में मनोदशा को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, तो आपको अपने पार्टनर के साथ मिलकर न्यूड योग करना चाहिए। इससे मूड में सुधार होता है और साथी को करीब लाने में मदद करता है जिससे रिश्ते में मजबूती आती है।  

योग पोश्चर में होता है सुधार
योग करने के लिए आपका पोश्चर बेहतर होना बहुत जरूरी है क्योंकि कुछ ऐसे आसन होते हैं, जिन्हें कपड़े पहनकर करना आसान नहीं होता है उनके लिए आपको अपने शरीर को पूरी तरह रिलैक्स रखना होता है। इस तरह के आसन आप न्यूड होकर करेंगे, तो आपको उसका ज्यादा लाभ मिलेगा।

Web Title: Health benefits of Naked or nude Yoga, celebrities who did naked yoga like Kim Kardashian, Megan Fox, Jennifer Aniston, Joe Pasquale Attempts, Rhyanna Watson nude yoga

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे