Sports Top Headlines: वर्ल्ड कप में क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को हराया, अंतिम 16 में फ्रांस, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: June 22, 2018 07:59 AM2018-06-22T07:59:39+5:302018-06-22T07:59:39+5:30

खेल की किन खबरों ने गुरुवार (21 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines sports news updates of 22th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: वर्ल्ड कप में क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को हराया, अंतिम 16 में फ्रांस, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

sports top headlines sports news updates of 22th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

नई दिल्ली, 21 जून। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में गुरुवार को तीन मैच खेले गए। पहले मैच में डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया को संघर्षपूर्ण मुकाबले में ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। इसके बाद दूसरे मुकाबले में फ्रांस ने पेरू को हराकर फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 में जगह बना लिया। वहीं तीसरे मुकाबले में क्रोएशिया ने बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 3-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना लिया।

एक भी गोल नहीं कर पाई मेसी की टीम, क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को हराया

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के ग्रुप डी के अहम मुकाबले में क्रोएशिया की टीम ने अर्जेंटीना को 3-0 से मात देकर राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली। क्रोएशिया ने 3 गोल करते हुए अर्जेंटीना को मात दिया, वहीं मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। (यहां पढें पूरी खबर)

FIFA: जीत के लिए खिलाड़ी कर रहे हैं ऐसे-ऐसे टोटके, पढ़कर आ जाएगी हंसी

विश्व कप में भाग ले रहे फुटबालरों के अनूठे अंधविश्वास भी हैरान कर देने वाले हैं मसलन किसी का मानना है कि 'लकी' अंडरवियर पहनने से कामयाबी मिलेगी तो कोई डाइटिंग और वर्जिश के जरिये कामयाब होना चाहता है। खिलाड़ी और कोचों में अंधविश्वास का आलम यह है कि वे सफल होने के लिए हर दाव आजमाना चाहते हैं। (यहां पढें पूरी खबर)

World Cup: पेरू को हराकर फ्रांस राउंड ऑफ 16 में

काइलियान बाप्पे के पहले हाफ में किये गए गोल की मदद से फ्रांस ने फीफा विश्व कप में आज पेरू को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और अंतिम 16 में जगह सुनिश्चित कर ली। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली फ्रांसीसी टीम के लिए 34वें मिनट में पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर बाप्पे ने एकमात्र गोल किया। 19 साल के बाप्पे फ्रांस के लिए विश्व कप में गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। (यहां पढें पूरी खबर)

World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क से खेला ड्रा, राउंड ऑफ 16 के लिए उम्मीदें बरकरार

मिले जेडिनाक के वीडियो रेफरल की सहायता से मिली पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के अहम मुकाबले में डेनमार्क से 1-1 से ड्रॉ खेलकर अपनी उम्मीदें फिलहाल कायम रखी है। डेनमार्क के फॉरवर्ड युसूफ पोलसेन द्वारा बाधा पहुंचाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी मिली। (यहां पढें पूरी खबर)

ब्राजील टीम के लिए खुशखबरी, नेमार पूरी तरह फिट होकर ट्रेनिंग में लौटे

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में अपना पहला मैच स्विट्जरलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने वाले ब्राजील के लिए बड़ी खुशखबरी है। ब्राजील के स्टार फुटबाल खिलाड़ी नेमार अपने टखने में दर्द की समस्या से उबरने के बाद ब्राजील टीम के साथ प्रशिक्षण में लौट आए हैं।  (यहां पढें पूरी खबर)

डेविड बेकहम ने की भविष्यवाणी, इन दोनों टीमों के बीच होगा वर्ल्ड कप फाइनल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम ने उम्मीद जताई है कि रूस में खेले जा रहे फुटबाल विश्व कप का खिताबी मुकाबला अर्जेंटीना और इंग्लैंड के बीच हो सकता है। विश्व कप के शुरुआती मैच में इंग्लैड के प्रदर्शन ने बेकहम को प्रभावित किया है। (यहां पढें पूरी खबर)

किदांबी श्रीकांत को स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड ने चुना साल का बेस्ट प्लेयर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने के लिए स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड ने साल 2017 का सर्वश्रेष्ठ खिलाडी चुना है। अन्य पुरस्कारों में महिला क्रिकेट टीम को साल की सर्वश्रेष्ठ टीम का खिताब दिया गया। (यहां पढें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines sports news updates of 22th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे