ISL 4: बेंगलुरू को हराकर दिल्ली ने घर में दर्ज की पहली जीत, प्लेऑफ की दौड़ में कायम

By IANS | Published: January 14, 2018 08:39 PM2018-01-14T20:39:28+5:302018-01-14T21:39:27+5:30

दिल्ली को लंबे इंतजार के बाद जीत मिली है। उसे पहले मैच में जीत के बाद लगातार छह मैचों में हार मिली थी।

isl 4 delhi dynamos fc beat bengaluru fc to clinch first win at home | ISL 4: बेंगलुरू को हराकर दिल्ली ने घर में दर्ज की पहली जीत, प्लेऑफ की दौड़ में कायम

आईएसएल में दिल्ली डायनामोज और बेंगलुरु एफसी

मेजबान दिल्ली डायनामोज ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के मुकाबले में बेंगलुरू एफसी को 2-0 से हरा दिया। दिल्ली ने लालियानजुआला चांग्ते की ओर से 72वें और गुयोन फर्नाडेज द्वारा 98वें मिनट में किए गए गोल की मदद से जीत हासिल करते हुए खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखने की कोशिश जारी रखी है। 

दिल्ली को लंबे इतजार के बाद मिली जीत

दिल्ली को लंबे इंतजार के बाद जीत मिली है। उसने अपने पहले मैच में एफसी पुणे सिटी को 3-2 से हराया था लेकिन इसके बाद उसे लगातार छह मैचों में हार मिली थी। इस जीत के बाद भी हालांकि अंक तालिका में दिल्ली के लिए कुछ नहीं बदला है। उसके खाते में तीन अहम अंक आए हैं और उसके कुल अंकों की संख्या सात हो गई है लेकिन वह अब भी 10वें स्थान पर ही बना हुआ है। 

दूसरी ओर, दिल्ली के हाथों यह मैच गंवाकर बेंगलुरू की टीम चेन्नयन एफसी को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर से तालिका में टॉप पर पहुंचने का मौका गंवा दिया है।

इस मैच में दिल्ली की टीम कुछ और गोल कर सकती थी लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। बेंगलुरू ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन आज शायद उसकी किस्मत साथ नहीं थी और दिल्ली की टीम इन हमलों से बचते हुए आखिरकार गोल करने में सफल हुई और अपने घर में इस सीजन की पहली जीत हासिल की। 

दिल्ली ने बनाया शुरुआती दबाव

शुरुआती 15 मिनट में दिल्ली ने मैदान पर अपना दबदबा बनाए रखते हुए इस अहम मुकाबले की अच्छी शुरुआत की थी। बेंगलुरू ने हालांकि 18वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर अर्नब दास शर्मा ने उसे बेकार कर दिया। इसके बाद 20वें मिनट में गेब्रियल चिचेरो ने दिल्ली को मुश्किल से बचाया। खाबरा ने एक फ्री हेडर बॉक्स में रवाना किया था। खाबरा को यह सटीक पास बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री ने दी थी।

जवाब में चांग्ते ने 24वें मिनट में एक करारा शॉट बेंगलुरू के गोलपोस्ट पर दागा लेकिन गुरप्रीत सावधान थे। दिल्ली की टीम लगातार मौके बना रही थी लेकिन किस्मत उसके साथ नहीं थी।

चांग्ते यहीं नहीं रुके। 28वें मिनट में उन्होंने एक और मौका बनाया और तेज शॉट गोलपोस्ट पर दागा परंतु वह करीब से निकल गया। चांग्ते को यह पास लुमू ने दिया था। जवाब में बेंगलुरू ने 30वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन प्रीतम कोटाल ने उसे बेकार कर दिया। कोटाल ने बेंगलुरू के कप्तान छेत्री को स्लाइड करते हुए बॉक्स में शॉट लेने से रोका।

अगले 15 मिनट दोनों टीमें मौके बनाने के प्रयास में लगी रहीं लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट एक दूसरे के खिलाफ मूव बनाने में बीत गए लेकिन अच्छा मूव 60वें मिनट में बेंगलुरू के लिए बन सका, जब छेत्री ने एक बेहतरीन पास ब्राउलियो नोबरेगा को दिया। स्पेन निवासी ब्राउलियो इस गेंद को वाइड मार बैठे।

दिल्ली ने इसके बावजूद हमले बनाए रखे और उसे 72वें मिनट में मेहनत का मीठा फल मिला। चांग्ते ने दिल्ली के लिए पहला गोल प्रीतम कोटाल के पास पर किया। कोटाल ने सिक्स यार्ड बॉक्स के मुहाने पर पहुंचे चांग्ते को एक सटीक पास दिया, जिसे उन्होंने सफाई से पोस्ट में डालते हुए दिल्ली को 1-0 से आगे कर दिया।


ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम इसी अंतर से यह मैच जीत लेगी लेकिन इसी बीच 97वें मिनट में बेंगलुरू के सुभाशीष रॉय एक भयंकर भूल कर बैठे, जिस पर रेफरी ने बेंगलुरू के खिलाफ पेनाल्टी दे दिया। साथ ही रेफरी ने गुयोन को बॉक्स के अंदर पीछे से धक्का देकर गिराने के कारण रॉय को लाल कार्ड भी दिखाया। 98वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करते हुए गुयोन ने दिल्ली को 2-0 से आगे कर दिया।

Web Title: isl 4 delhi dynamos fc beat bengaluru fc to clinch first win at home

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे