FIFA World Cup BRA Vs SUI: नेमार को रोकने में कामयाब रहे स्विस खिलाड़ी, ब्राजील-स्विट्जरलैंड मैच ड्रा

By विनीत कुमार | Published: June 17, 2018 11:24 PM2018-06-17T23:24:49+5:302018-06-18T01:47:59+5:30

FIFA World Cup 2018: ग्रुप-ई में ब्राजील और स्विट्जरलैंड के बीच मैच का लाइव अपडेट...

fifa world cup brazil vs switzerland match live update and goal score | FIFA World Cup BRA Vs SUI: नेमार को रोकने में कामयाब रहे स्विस खिलाड़ी, ब्राजील-स्विट्जरलैंड मैच ड्रा

Brazil Vs Switzerland Live

मॉस्को, 17 जून: फीफा वर्ल्ड कप 2018 के ग्रुप-ई में ब्राजील और स्विट्जरलैंड का मैच 1-1 से ड्रा पर खत्म हुआ। ब्राजील की कोशिश अपने स्टार खिलाड़ी नेमार की मौजूदगी में जीत से शुरूआत करने की थी हालांकि स्विस डिफेंस को ब्राजीलियाई खिलाड़ी भेदने में बहुत हद तक कामयाब नहीं रहे। स्विट्जरलैंड ने नेमार को रोकने की हरसंभव कोशिश की और वह कामयाब भी रहा। 

पांच बार की चैम्पियन ब्राजील की टीम पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली 7-1 से शर्मनाक हार के बाद इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में है। स्विट्जरलैंड की टीम विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर है और उसके अलावा ग्रुप-ई में सर्बिया और कोस्टा रिका भी है। ग्रुप-ई में आज ही खेले गए मैच में सर्बिया ने चौंकाते हुए कोस्टा रिका को 1-0 से हरा दिया है और फिलहाल ग्रुप में टॉप पर है।

FIFA World Cup Brazil Vs Switzerland Live update:

- आखिरी मिनट में ब्राजील को एक और फ्री किक, लेकिन नेमार उस पर कुछ खास नहीं कर सके। इसी के साथ समय भी खत्म, स्विट्जरलैंड और ब्राजील का मैच 1-1 से ड्रा रहा।


- आखिरी के 5 मिनट के इंजुरी टाइम का खेल जारी, ब्राजील अब भी विजयी गोल की तलाश में।

- 90वें मिनट में बेहद करीबी मामला, ब्राजील को फ्री किक और उनका शॉट बेहद सटीक भी था। हालांकि स्विट्जरलैंड के गोलकीपर ने सही अंदाजा लगाते हुए गेंद को रोक लिया। गेंद गोलकीपर से छिटक कर थोड़ी दूर गई लेकिन वहां कोई और ब्राजीलियाई खिलाड़ी मौजूद नहीं था। पिछले कुछ मिनट से ब्राजील का लगातार आक्रमण लेकिन अब तक स्विस डिफेंस को तोड़ने में नाकाम रहा है।

- 78वें मिनट में नेमार ने बॉक्स के बाहर से ही शॉट खेला लेकिन स्विस गोलकीपर ने आगे की ओर गिरते हुए गेंद को अपने काबू में कर लिया।

- गोल....50वें मिनट में स्विट्जरलैंड को मिले कॉर्नर पर स्टीवन जुबेर ने शानदार हेडर लगाकर स्विट्जरलैंड को बराबरी दिला दी है। गोल स्कोर अब 1-1 से बराबर

- हाफ टाइम तक ब्राजील 1-0 से आगे।

- हाफ टाइम से ठीक पहले स्विट्जरलैंड को फ्री किक, लेकिन ब्राजील को कई नुकसान नहीं हुआ।

- 31वें मिनट में नेमार के खिलाफ फाउल के लिए स्वि़ट्जरलैंड के कैप्टन स्टीफन लिचस्टेनेर को येलो कार्ड दिखाया गया। नतीजतन ब्राजील को फ्री किक और फिर अगले ही मिनट में कॉर्नर भी मिला। हालांकि, स्विट्जरलैंड को नुकसान नहीं। ब्राजील अब भी 1-0 से आगे।

- गोल....20वें मिनट में फिलिपे काउटिन्हो ने गोल कर ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिला दी है।


- 14वें मिनट में नेमार स्विस खिलाड़ी से टकराकर जमीन पर गिर गए। और अब ब्राजील को पहली फ्री किक मिली है। हालांकि, इसका कोई फायदा ब्राजीलियाई टीम नहीं उठा सकी।

- 12वें मिनट में स्विट्जरलैंड के गोलपोस्ट के बेहद करीब ब्राजीलियाई फॉर्वर्ड्स, हालांकि गेंद स्विट्जरलैंड के गोलकीपर के हाथों से लगकर बाहर चली गई। ब्राजील ने बेहद नजदीकी मौका गंवाया।

- तीसरे मिनट में स्विट्जरलैंड का आक्रमण और गेंद ब्राजील के गोलपोस्ट के ऊपर से होती हुई बाहर चली गई।

- ब्रजील और स्विट्जरलैंड के बीच मुकाबला शुरू, ये है टीम


- भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे शुरू होगा मैच

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

ब्राजील

कोच: टाइट

गोलकीपर्स: एलिसन, एंडरसन, कैसियो।

डिफेंडर्स: डैनिलो, फैगनर, मार्सेलो, फिलिपे लुईस, थियागो सिल्वा, मारक्यून्हो, मिरांडा, पेडरो गेरोमल।

मिडफील्डरर्स: कैसेमिरो, फर्नांडिन्हो, पाउलिन्हो, फ्रेड, रेनाटो अगस्टो, फिलिपो काउटिन्हो, विलियम, डगलस कोस्टा।

फॉर्वर्ड्स: नेमार, तायसन, ग्रैबियल जीजस, रॉबर्टो फिरमिनो।

स्विट्जरलैंड

कोच: व्लादिमीर पेटकोविच

गोलकीपर्स: यान सोमर, रोमान बुर्की, यावोन एमवोगो।

डिफेंडर्स: स्टीफन लिचस्टेनेर, जोहान जोउरोउ, रिकॉर्डो रोड्रिगेज, फैबियन शार, फ्रैंकोइस मउबैंडजे, माइकल लैंग, मैनुअल अकंजी, निको एलवेडी।

मिडफील्डरर्स: वालोन बेहरामी, झेरडन शकीरी, गेल्सन फर्नांडेज, ब्लेरिम जेमाइली, ग्रानित झाका, स्टीवन जुबेर, रेमो फ्रुएलेर, डेनिस जकारिया।

स्ट्राइकर्स: हारिस सेफेरोविक, जोसिप ड्रिमिक, ब्रील एमबोलो, मारियो गवरानोविक

Web Title: fifa world cup brazil vs switzerland match live update and goal score

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे