FIFA World Cup: सेनेगल की नजरें जापान को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने पर

By भाषा | Published: June 24, 2018 12:10 AM2018-06-24T00:10:27+5:302018-06-24T12:32:54+5:30

FIFA World Cup 2018: सेनेगल की टीम एकातेरिनबर्ग में जापान के खिलाफ जीत के साथ अंतिम 16 की ओर मजबूत कदम बढ़ाने की कोशिश करेगी।

FIFA World Cup 2018: Japan vs Senegal Match Preview and Analysis | FIFA World Cup: सेनेगल की नजरें जापान को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने पर

FIFA World Cup: सेनेगल की नजरें जापान को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने पर

एकातेरिनबर्ग, 24 जून। सेनेगल की टीम जापान के खिलाफ होने वाले विश्व कप फुटबॉल मैच में ब्रिटेन के उद्योगपति और रिएलिटी टीवी स्टार के ट्वीट से प्रेरणा लेगी जो टीम में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। लीवरपूल के स्ट्राइकर सादियो माने के नेतृत्व वाली सेनेगल की टीम नाइजीरिया के साथ मिलकर रूस में अफ्रीका की चुनौती की अगुआई कर रही है।

ग्रुप एच के पहले मैच में पोलैंड पर 2-1 की जीत के बाद एलियो सिसे की सेनेगल की टीम एकातेरिनबर्ग में जापान के खिलाफ जीत के साथ अंतिम 16 की ओर मजबूत कदम बढ़ाने की कोशिश करेगी।

सेनेगल की टीम हालांकि इस हफ्ते ट्वीट विवाद का हिस्सा बनी जब उद्योगपति एलेन सुगर ने सेनेगल टीम की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं मार्बेला बीच के इनमें से कुछ खिलाड़ियों को पहचान सकता हूं। (फीफा विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

इस तस्वीर के साथ ब्रिटेन के इस अरबपति ने चश्मों और बैग की तस्वीर भी डाली थी जो बिक्री के लिए थे। नस्लभेद का आरोप लगने के बाद हालांकि उन्होंने इस पोस्ट को हटा लिया और माफी भी मांगी। लेकिन सेनेगल की टीम इस घटना से नाराज है और जापान के खिलाफ यह घटना टीम को प्रेरित कर सकती है।

स्ट्राइकर सादियो माने सेनेगल की सबसे मजबूत चुनौती हैं लेकिन पोलैंड के खिलाफ जीत में मबाये नियांग की गति और दमखम तथा पोलैंड के गोलकीपर वोजीच सजेस्नी की गलती की अहम भूमिका रही। सिसे की टीम अब 2002 के प्रदर्शन को दोहराने का सपना देखने लगी है जब टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही थी। तब सिसे टीम के कप्तान थे। (यह भी पढ़ें- FIFA: गोल के मामले में रोनाल्डो को टक्कर दे रहा है यह खिलाड़ी, दो मैच में दागे चार गोल)

दूसरी तरफ जापान ने विश्व कप की शुरुआत से एक हफ्ता पहले वाहिद वालिहोदिच को बर्खास्त किया और उनकी जगह अकिरा निशिनो को जिम्मेदारी सौंपी। कोलंबिया को पहले मैच में 2-1 से हराकर जापान की टीम विश्व कप में दक्षिण अमेरिकी टीम को हराने वाली पहली एशियाई टीम बनी।

कोलंबिया की टीम हालांकि लगभग पूरा मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेली जब कार्लोस सांचेज को तीसरे मिनट में ही बाहर कर दिया गया। जापान के अटैकिंग मिडफील्डर केइसुके होंडा ने कहा कि उनकी टीम सेनेगल को लेकर चिंतित है लेकिन विरोधी टीम की कमजोरियों को भुनाने की कोशिश करेगी।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Japan vs Senegal Match Preview and Analysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे