Durand Cup 2019: Gokulam Kerala beats Mohun Bagan by 2-1 to win title | Durand Cup: मोहन बागान का 17वीं बार खिताब जीतने का सपना टूटा, गोकुलम केरला बना चैंपियन
Durand Cup: फाइनल में गोकुलम केरला ने मोहन बागान को 2-1 से हराया

Highlightsगोकुलम केरला एफसी ने 16 बार के चैंपियन मोहन बागान को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया।केरल की किसी टीम ने 22 साल बाद एशिया के सबसे पुरानी प्रतियोगिता के खिताब को अपने नाम किया है।

कोलकाता, 24 अगस्त। त्रिनिदाद के फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्कस जोसफ के दो गोल की मदद से डूरंड कप टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे गोकुलम केरला एफसी ने शनिवार को कोलकाता में खेले गए फाइनल में 16 बार के चैंपियन मोहन बागान को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए फाइनल में जोसफ ने मध्यांतर से ठीक पहले (45+1 मिनट) पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 51वें मिनट में उन्होंने टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। पहले हाफ में औसत प्रदर्शन करने वाली मोहन बागान की टीम ने दूसरे हाफ में अपने खेल में सुधार किया।

इसका फायदा उन्हें 64वें मिनट में मिला जब जोसेबा बेटिया के फ्री किक को साल्वा चामोरो ने हेडर के दम पर गोल में बदल दिया। टीम ने इसके बाद भी गोल करने की कोशिश जारी रखी पर उसे सफलता नहीं मिली। केरल की किसी टीम ने 22 साल बाद एशिया के सबसे पुरानी प्रतियोगिता के खिताब को अपने नाम किया है। इससे पहले एफसी कोच्चि ने इस खिताब को जीता था।

डूरंड कप भारत ही नहीं, एशिया की सबसे पुरानी और विश्व की तीसरी सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता है। टूर्नामेंट में ईस्ट बंगाल और मोहन बागान सबसे सफल टीमें हैं। इन दोनों टीमों ने 16-16 बार डूरंड कप खिताब पर अपना कब्जा किया है।


Web Title: Durand Cup 2019: Gokulam Kerala beats Mohun Bagan by 2-1 to win title
फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे