वेटर नहीं रोबोट करते हैं यहां खाना सर्व, ये हैं भारत के सबसे अनोखे रेस्टोरेंट

By मेघना वर्मा | Published: April 27, 2018 07:43 AM2018-04-27T07:43:47+5:302018-04-27T07:43:47+5:30

चेन्नई में बने भारत के पहले रोबोट थीम रेस्टोरेंट को लोग काफी सराह रहे हैं। चाइनीज इस रेस्टोरंट में आपको मोमोज के साथ नूडल्स तक सभी डिशेज और सूप खाने को मिल जाएंगे।

Chennai Restaurant Becomes India's First To Hire Robots As Waiters | वेटर नहीं रोबोट करते हैं यहां खाना सर्व, ये हैं भारत के सबसे अनोखे रेस्टोरेंट

वेटर नहीं रोबोट करते हैं यहां खाना सर्व, ये हैं भारत के सबसे अनोखे रेस्टोरेंट

आप दुनियाभर के बड़े इ बड़े और अच्छे से रेस्टोरेंट में गए होंगे जहां आपकी खातिरदारी वहां के वेल ड्रेस्ड वेटरों ने किया होगा।लेकिन अगर मैं कहूं की एक रेस्टोरेंट ऐसा भी है जहां आपके खाने का आर्डर कोई इंसान नहीं बल्कि रोबोट लेता है तो? जी नहीं मैं किसी विदेश की बात नहीं कर रही तकनीकी ये उपयोग भारत में किया जा रहा है।तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के महाबलीपुरम रोड पर बने चाइनीज रेस्‍टोरेंट में रोबोट खाना सर्व करते है। यहां की इसी खासियत के चलते दिन के 24 घंटे यहां ग्राहकों का जमावड़ा लगा होता है।

अनोखा है यहां का माहौल

चारों और बैठे ग्राहक और हाथ में सर्विंग प्लेट लिए आपका आर्डर लिए आते रोबोट। कुछ ऐसा ही है इस रेस्टोरेंट का माहौल।अपने अजीबो-गरीब इस बनावट को कुछ लोग पसंद करते हैं तो कुछ इसे तकीनीकी का विकास बताते हैं। यहां का ये होटल अपनी सर्विस के लिए देश भर मशहूर है। विदेश में तो ऐसे कई रेस्टोरेंट है जहां रोबोट खाना सर्व करते है लेकिन भारत में ऐसे किसी होटल का खुलना किसी अजूबे से कम नहीं है।

ऑस्‍ट्रेलिया में पिज्जा डिलीवर करता है रोबोट

भारत में बने पहले रोबोट थीम के इस रेस्टोरेंट की सर्विस को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। भारत ने जहां इस तकनीक में अभी-अभी कदम रखा है वहीं ऑस्‍ट्रेलिया इस तकनीक में एक कदम आगे निकल चुका है। यहां एक पिज्‍जा कंपनी ने होम डिलीवरी के लिए भी रोबोट को नियुक्‍त किया है। पिज्जा डिलवर करने वाले इन रोबोट से कोई अनजान व्यक्ति पिज्जा नहीं ले सकता, क्योंकि यह एक खास कोड एंटर पर ही पिज्‍जा डिलीवर करते हैं। इसके अलावा चीन में बने एक रोस्टोरेंट में रोबोट खाना सर्व करने के साथ कुक की हेल्प भी करते है। इसके अलावा पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश में बने रेस्टोरेंट में भी रोबोट मौजूद है।

यहां चाइनीज खाने आते हैं देश-विदेश के पर्यटक

चेन्नई में बने भारत के पहले रोबोट थीम रेस्टोरेंट को लोग काफी सराह रहे हैं। चाइनीज इस रेस्टोरंट में आपको मोमोज के साथ नूडल्स तक सभी डिशेज और सूप खाने को मिल जाएंगे।भारत में रोबोट थीम पर बने इस रोस्टोरेंट में चाइनीज खाने का मजा लेने के लिए स्थानिय लोगों के साथ टूरिस्ट भी आते हैं।


 

Web Title: Chennai Restaurant Becomes India's First To Hire Robots As Waiters

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे