आपने आजतक बड़े थिएटर्स में बैठकर अपने चहेते सितारों की अदाकरी देखी होगी। उनकी पर्दे पर एंट्री के बाद तालियां और सीटियां भी बजाई होंगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टिंग के अलावा ये सितारे बिजनेस चलाने में भी अव्वल हैं। फिल्मों के अलावा कोई होम डेकोरेटिंग का बिजनेस करता है तो कोई ड्रेस डिसाइंनिंग का, लेकिन ज्यादातर स्टार का पसंदीदा बिजनेस है खुद का होटल, कैफे या क्लब चलाना। बहुत से बॉलीवुड स्टार्स ने भारत सहित विदेशों में शानदार रेस्टोरेंट खोले हैं। आज हम आपको आपके चहेते एक्टर और उनके होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आप भी वहां जाकर एन्जॉय कर सकें। 

1. क्रीप स्टेशन, मालिकः डिनो मोर्या

'राज़' फिल्म से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले डिनो मोर्या व उनके भाई द्वारा मुंबई में क्रीप स्टेशन शुरू किया गया। बता दें कि क्रीप स्टेशन भारत में सबसे तेज़ी से ग्रो होने वाले कैफे चेन्स में से एक है। यहां यूरोपियन व्यंजन मिलते हैं। इस कैफे के क्रीप्स बहुत स्वादिष्ट होते हैं। यहां के वैफल्स, पैनकेक्स और एग्स बेनेडिक्ट भी मशहूर हैं। 

पताः इंटरफेस 11, ऑफ मलाड लिंक रोड, मलाड (वेस्ट) मुंबई

2. गोंडोला, मालिकः पेरिज़ाद जोराबियन

धूम, सलाम-ए-इश्क, ये मेरा इंडिया और देवकी जैसी फिल्मों में अपनी मजबूज अदाकारी दिखाने वाली एक्ट्रेस और मॉडल ने भी अपना रेस्टोरेंट मुबंई में खोला हुआ है। गोंडोला एक मल्टी क्वीज़िन रेस्टोरेंट है, जहां इंडियन, चायनीज सहित सभी प्रकार के व्यंजन मिलते हैं। यह रेस्तरां अपने सिज़लर्स व कॉकटेल्स के लिए मशहूर है। यहां के सीफू़ड भी ख़ूब पसंद किए जाते हैं। आप भी मुबंई जाएं तो यहां जाना ना भूलें। 

पताः 4, सिल्वर क्रोफ्ट, पाली माला रोड, पाली मार्केट, पाली हिल, बांद्रा वेस्ट, मुंबई

3. क्लब रॉयल्टी, मालिकः शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी सिर्फ़ आइपीएल टीम की ही मालकिन नहीं हैं, मुंबई में उनका एक शानदार क्लब भी है। यूरोपियन स्टाइल में डिज़ाइन किया हुआ यह क्लब बेहद शानदार है। आप युवा हैं तो आपको ये क्लब बहुत भायेगा। रात भर जगी रहने वाली मुंबई यहां जाग कर पार्टी करती है और दोस्तों के साथ मस्ती करते दिखती है। 

पताः G1/B, क्रिस्टल बिल्डिंग, वॉटरफिल्ड रोड, बांद्रा, वेस्ट, मुंबई

जल्दबाजी में बनाया है घूमने का प्लान तो टेंशन ना लें, इस तरह बनाएं ट्रिप को मजेदार

4. समप्लेस एल्स, मालिकः बॉबी देओल

इंडियन और चाइनीज़ खाने के शौकीन लोग बॉबी देओल के समप्लेस एल्स रेस्टोरेंट जा सकते हैं। मुंबई के अंधेरी में बने इस रेस्टोंरेट में बेहतरीन इंडियन और चाइनीज़ खाना मिलता है। सिर्फ देश के लिए ही नहीं बल्कि विदेश के लोग भी समरप्लेस में चाइनीज खाने आते हैं। इसका कारण ये है कि यहां चाइनीज बनाने वाले खुद चाइनीज होते हैं। 

पताः 6 फ्लोर, फन रिपब्लिक, अंधेरी लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट, मुंबई

बीयर की बोतलों से बना है ये मंदिर, पर्यटकों से रहता है भरा

5. लैप, द लाउंज, मालिक अर्जुन रामपाल

फेमस होटल चाणक्यपुरी का हिस्सा रह चुका लैप लाउंज बार अब अर्जुन रामपाल ने खरीद लिया है। यहां के होटल में रहने के साथ-साथ आप इस क्लब में मज़ा भी कर सकते हैं। यहां का पब युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है।

पताः होटल सम्राट, कौटिल्य मार्ग, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली


खाऊ गली से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे