ठंड में नहाने से लगता है डर तो ट्राई करें ये 2 उपाय, पूरे दिन रहेंगे फ्रेश

By गुलनीत कौर | Published: December 21, 2018 04:09 PM2018-12-21T16:09:37+5:302018-12-21T16:09:37+5:30

यहां हम आपको परफ्यूम या डियो लगाने की सलाह नहीं दे रहे हैं। क्योंकि ये तो केवल सुगंध देंगे। आपको कुछ ऐसी चीज की जरूरत पड़ेगी जो बिना नहाए भी आपको नहाए होने का एहसास दिलाए।

Use dry shampoo and bath wipes in winters to get fresh feeling | ठंड में नहाने से लगता है डर तो ट्राई करें ये 2 उपाय, पूरे दिन रहेंगे फ्रेश

ठंड में नहाने से लगता है डर तो ट्राई करें ये 2 उपाय, पूरे दिन रहेंगे फ्रेश

सर्दी मतलब आलस का मौसम। ना कहीं बाहर जाने का मन करता है और ना ही नहाने का। अगर सर्दियों में तबीयत ज़रा-सी भी खराब हो जाए, तो हम कई दिनों तक नहाने से छुट्टी ले लेते हैं। तो अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है तो हम आपको दो ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिन्हें आप सर्दियों में करके बिना नहाए भी फ्रेश फील कर सकते हैं। 

यहां हम आपको परफ्यूम या डियो लगाने की सलाह नहीं दे रहे हैं। क्योंकि ये तो केवल सुगंध देंगे। आपको कुछ ऐसी चीज की जरूरत पड़ेगी जो बिना नहाए भी आपको नहाए होने का एहसास दिलाए। जिनकी बदौलत आपके बाल और स्किन, दोनों तारो ताजा हो जाएंगे। आइल लिए आपको इन दो चीजों की जरूरत है - पहला ड्राई शैम्पू और दूसरा बाथ वाइप्स।

1. ड्राई शैम्पू: गर्मी हो या सर्दी का समय, अगर आपके बालों में ऑइल जल्दी आ जाता है तो आपको हर दो दिन बाद हेयर वॉश करने की जरूरत महसूस होती होगी। सर्दी में हेयर वॉश करना सबसे बड़ा चैलेंज होता है। इसके लिए आप ड्राई शैम्पू इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें: सर्दियों में बालों में लगाएं ये सफेद चीज, रूखापन होगा खत्म, मिलेंगे सॉफ्ट-सिल्की बाल

जैसा कि नाम से ही समझ में आता है ड्राई शैम्पू से बाल धोने में पानी के जरूरत नहीं पड़ती है। यह मकई और चावल के इस्तेमाल से बनता है। यह पाउडर की तरह होता है। इसे बालों में लगाते ही यह बालों के ऑइल को सोख लेता है। अंत में कंघी की मदद से इसे बालों से निकाल सकते हैं।

2. बाथ वाइप्स: सर्दी में पानी गर्म हो या ठंडा, लेकिन बाथरूम में जाकर बदन पर पानी डालना ही सबसे बड़ा चैलेंज होता है। इसके लिए बाथ वाइप्स बेस्ट हाँ। बस इनका इस्तेमाल करें और फ्रेश फील करें। 

बाथ वाइप्स एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होते हैं। जिस तरह नहाकर आप स्किन को इन्फेक्शन और गंदगी से बचाते हैं, ये बाथ वाइप्स भी वही काम करते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है कि आप इन्हें कहीं भी साथ ले जा सकते हैं। ट्रेवल करते समय भी इनका इस्तेमाल किया जा सकता है। ये अलग अलग सुंगंधित खुशबुओं के साथ भी आते हैं। 

Web Title: Use dry shampoo and bath wipes in winters to get fresh feeling

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे