वर्किंग वूमेन के लिए ये हैं 5 बेहतरीन ब्यूटी टिप्स, दिनभर नजर आएंगी फ्रेश

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 23, 2019 06:12 PM2019-10-23T18:12:44+5:302019-10-23T18:12:44+5:30

खुद की स्किन का ख्याल रखने के लिए समय न निकाल पाने की वजह से अक्सर महिलाओं में त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती है। इसके अलावा यह उनकी ओवरऑल अपीरियंस पर भी बुरा असर डालता है। ऐसा न हो इसके लिए हम बता रहे हैं काम के ब्यूटी टिप्स।

Top 5 Beauty Tips for Working Women, Top Skin care tips and tricks for Women working in Hindi | वर्किंग वूमेन के लिए ये हैं 5 बेहतरीन ब्यूटी टिप्स, दिनभर नजर आएंगी फ्रेश

Top 5 Beauty Tips for Working Women

Highlightsफेशियल स्प्रे चेहरे को मॉइस्चराइज्ड रखने के साथ ही उसे हाइड्रेट भी रखता हैफेस मास्क शीट कम टाइम में ही स्किन को डीप नरिशमेंट देता है

कामकाजी महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल होता है खुद की स्किन का ख्याल रखने के लिए समय न निकालना। इस वजह से अक्सर उन्हें त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती है। ऐसे में उनका लुक डल लगना शुरू हो जाता है।

इसके अलावा यह उनकी ओवरऑल अपीरियंस पर भी बुरा असर डालता है। ऐसा न हो इसके लिए हम बता रहे हैं काम के ब्यूटी टिप्स।

डीप क्लीनिंग

फेस को हफ्ते में कम से कम दो बार डीप क्लीन जरूर करें। इसके लिए स्क्रब का इस्तेमाल करें। साथ ही महीने में एक बार फेशियल जरूर करें। इससे आपकी स्किन रिलैक्स होने के साथ ही फेस के पोर्स को साफ रहने में मदद मिलेगी। साथ ही ये आपके फेस में पिंपल्स नहीं होने देंगे।

फेस मास्क शीट्स

फेस मास्क शीट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह कम टाइम में ही स्किन को डीप नरिशमेंट देता है। बााजार में कई तरह के मास्क मौजूद हैं। इसमें से अपनी स्किन के मुताबिक मास्क चुनें और उसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। इसके रोज इस्तेमाल से आपके चेहरे का ग्लो भी कभी कम नहीं होगा।

फेशियल स्प्रे

बाजार में फेशियल स्प्रे आसानी से खरीदने के लिए मिल जाएगा। यह चेहरे को मॉइस्चराइज्ड रखने के साथ ही उसे हाइड्रेट भी रखता है, जिससे स्किन पर झुर्रियां और पैचेज की प्रॉब्लम नहीं आती।

हैंड क्रीम

कामकाजी महिला हैं तो जाहिर सी बात है आपको ऑफिस में हाथ तो मिलाना ही पड़ता होगा, इसलिए हाथ को साफ और हाइजेनिक रखने के लिए खास ख्याल रखना भी जरूरी है। अपने साथ हमेशा हैंड क्रीम कैरी करें और इसका दिन में तीन-चार बार इस्तेमाल जरूर करें।

लिप बाम

लिप बाम होंठों को न सिर्फ कलर देता है बल्कि यह उन्हें हाइड्रेट और सॉफ्ट बनाए रखने में भी मदद करता है। इससे जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो वह पैची नहीं लगेगी।

Web Title: Top 5 Beauty Tips for Working Women, Top Skin care tips and tricks for Women working in Hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे