कीचड़ में रहने वाले इस जीव से होता है फेस मसाज, स्किन को दिखाता है जवां, 5 मिनट के लिए देने पड़ते हैं इतने हजार!

By मेघना वर्मा | Published: March 6, 2020 12:12 PM2020-03-06T12:12:07+5:302020-03-06T12:12:07+5:30

मसाज के अपने अलग फायदे होते हैं।  सिर्फ बॉडी ही नहीं लोग फेस मसाज को भी रेग्यूलरली करवाने लगें हैं। जिसका असर भी उनके फेस पर देखा जा सकता है।

snail therapy benefits in hindi, how snail therapy works | कीचड़ में रहने वाले इस जीव से होता है फेस मसाज, स्किन को दिखाता है जवां, 5 मिनट के लिए देने पड़ते हैं इतने हजार!

स्नेल मसाज (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

Highlightsइसमें कोलेजन और त्वचा को जवां रखने की क्वालिटीज होती है।स्नेल आपकी स्किन को मॉइस्चराइज करता है

अपनी स्किन को जवां दिखाने के लिए और उसकी डलनेस को कम करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ ना जानें कितनी क्रीम और टोनर का इस्तेमाल करते हैं। बहुत से लोग तो नियमित रूप से अपने स्किन के प्रोटेक्शन में मसाज भी करवाते हैं। 

मसाज के अपने अलग फायदे होते हैं।  सिर्फ बॉडी ही नहीं लोग फेस मसाज को भी रेग्यूलरली करवाने लगें हैं। जिसका असर भी उनके फेस पर देखा जा सकता है। आपने भी कई तरह के मसाज के बारे में सुना होगा लेकिन कभी स्नेल मसाज या घोंघा मसाज के बारे में सुना है। जापानी इस टेक्निक को ना लोग काफी पसंद कर रहे हैं बल्कि इसकी सर्विस भी लेने लगें हैं। इसे स्किनकेयर रूटीन में शामिल करके लोग अपनी स्किन को और भी जवां खूबसूरत दिखा रहे हैं। 

आइए आपको बताते हैं क्या हैं स्नेल मसाज के फायदे-

1. ऐसे होता है स्नेल मसाज

अगर आपको क्रीपी कीड़ों से जैसे कॉकरोच या छिपकली से डर नहीं लगता तो आप ये स्नेल मसाज ले सकते हैं। स्नेल या घोंघे के म्युसिन यानी चिपचिपे लिक्विड का उपयोग स्किन पर किया जाता है। इसके हाइड्रेटिंग क्वालिटीज आपकी स्किन के लिए अच्छी होती है। हां इसे करवाने में आपकी कुछ समय के लिए घिन जरूर आ सकती है। मगर इसके फायदे बहुत सारे हैं।

स्नेल मसाज (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)
स्नेल मसाज (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

2. प्रोटीन रखता है स्किन को जवां

स्नेल मसाज एक मेगा मल्टी टास्कर है। इसमें कोलेजन और त्वचा को जवां रखने की क्वालिटीज होती है। इसके लिए स्नेल में पाया जाने वाला प्रोटीन आपकी स्किन को मॉइस्चराइज भी रखता है। स्नेल के गुणों वाली क्रीम भी आपको आसानी से मार्केट में या ऑनलाइन मिल जाएगी।

3. करता है मॉइस्चराइज

स्नेल आपकी स्किन को मॉइस्चराइज करता है। इसमें मॉइस्चराइजिंग एजेंट होते हैं जो आपकी स्किन को रिपेयर भी करते हैं। ये आपकी स्किन की नमी को भी बना कर रखते हैं। 

स्नेल मसाज (फोटो सोर्स-यू-ट्यूब)
स्नेल मसाज (फोटो सोर्स-यू-ट्यूब)

4. स्किन की जलन को करता है शांत

स्नेल में मौजूद एलैनटोइन एक प्रमुख घटक है। ये स्किन की हीलिंग की गुणों को रखते हैं। ये आपकी स्किन की जलन को शांत करते हैं। साथ ही आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाते हैं। इससे आपकी डेड स्किन भी खत्म होती है। 

5. देने पड़ते हैं इतने रुपये

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर की मानें तो स्नेल मसाज के लिए लोगों को 5 मिनट का लगभग 106 येन यानी 10 हजार 500 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं। सिर्फ यही नहीं मार्केट में और ऑनलाइन स्नेल के गुणों वाली क्रीम भी मिलती है। जिनके दाम 350 से शुरू होते हैं। 

Web Title: snail therapy benefits in hindi, how snail therapy works

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे