Skincare Tips: इन 3 सिंपल ब्यूटी स्टेप्स के जरिए खुद को मॉनसून के लिए करिए तैयार

By मनाली रस्तोगी | Published: August 4, 2022 04:42 PM2022-08-04T16:42:05+5:302022-08-04T16:42:09+5:30

मॉनसून के मौसम की अत्यधिक नमी के कारण त्वचा से संबंधित कई समस्याएं जैसे रैशेज, मुंहासे, फेशियल फॉलिकुलिटिस और लगातार पसीना आना एक आम बात है। ऐसे में हम उन 3 सिंपल ब्यूटी स्टेप्स के बारे में जानेंगे, जिनके जरिए आप खुद को मॉनसून के लिए तैयार कर सकती हैं।

Skincare tips be monsoon-ready in just 3 simple beauty steps | Skincare Tips: इन 3 सिंपल ब्यूटी स्टेप्स के जरिए खुद को मॉनसून के लिए करिए तैयार

Skincare Tips: इन 3 सिंपल ब्यूटी स्टेप्स के जरिए खुद को मॉनसून के लिए करिए तैयार

Skincare Tips: मॉनसून का सीजन अधिकांश लोगों को पसंद होता है। बारिश में भीगने से लेकर किचन में पक रहे गर्मागर्म पकवान सबको पसंद आते हैं, लेकिन इस मौसम में जो सबसे खराब चीज लगती है वो ये कि इस दौरान त्वचा की समस्याएं काफी बढ़ जाती हैं। मॉनसून के मौसम की अत्यधिक नमी के कारण त्वचा से संबंधित कई समस्याएं जैसे रैशेज, मुंहासे, फेशियल फॉलिकुलिटिस और लगातार पसीना आना एक अभिशाप जैसा लगता है। ऐसे में हम उन 3 सिंपल ब्यूटी स्टेप्स के बारे में जानेंगे, जिनके जरिए आप खुद को मॉनसून के लिए तैयार कर सकती हैं।

क्लींज

मॉनसून के मौसम में स्वस्थ दिखने वाली त्वचा को प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए पहला कदम है सफाई। जलन से मुक्त स्वस्थ दिखने वाली, चमकदार त्वचा को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से त्वचा की सफाई आवश्यक है। सप्ताह में एक या दो बार एक्सफोलीएटिंग क्लींजर का उपयोग करने से त्वचा की सतह पर मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने और त्वचा देखभाल उत्पादों के प्रवेश में सुधार करने में भी मदद मिलती है।

मॉइस्चराइज

त्वचा की सफाई के बाद अगला कदम मॉइस्चराइज करना है। हल्के मॉइस्चराइजर का उपयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि मौसम और नमी के कारण हमें बहुत अधिक पसीना आता है। इस मौसम में हैवी, क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से ब्लैकहेड्स या व्हाइटहेड्स जैसी समस्याएं हो जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप पिंपल्स या मुंहासे हो जाते हैं। विटामिन सी और केसर के अर्क जैसे एंटीऑक्सिडेंट युक्त एक हल्की, उछालभरी क्रीम का विकल्प मौसम के दुष्प्रभावों का मुकाबला करने और एक प्राकृतिक चमक प्रदान करने वाले पॉवरहाउस के रूप में कार्य करता है।

सीरम एप्लीकेशन

त्वचा को मॉइश्चराइज करने के बाद फेस सीरम आपकी त्वचा को सक्रिय तत्व प्रदान करते हैं, जिससे आपकी त्वचा में निखार आता है। सीरम पानी आधारित होते हैं, आसानी से अवशोषित हो जाते हैं और आपके चेहरे को तैलीय नहीं छोड़ते हैं। आप अपनी स्किनकेयर आवश्यकताओं के आधार पर हमेशा सीरम का उपयोग कर सकते हैं।

Web Title: Skincare tips be monsoon-ready in just 3 simple beauty steps

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे