अब जींस भी बेचेंगे बाबा रामदेव, पतंजलि स्टोर में बिक्री शुरू, यहां जानिए कीमत और खासियत

By गुलनीत कौर | Published: November 5, 2018 03:43 PM2018-11-05T15:43:00+5:302018-11-05T15:43:00+5:30

पतंजलि परिधान के सबसे पहले स्टोर की ओपनिंग और दिवाली के शुभ मौके पर सभी खरीदारों को बिल पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

Ramdev launched Patanjali Paridhan Store, introduced swadeshi jeans, know how it is different from other denims | अब जींस भी बेचेंगे बाबा रामदेव, पतंजलि स्टोर में बिक्री शुरू, यहां जानिए कीमत और खासियत

अब जींस भी बेचेंगे बाबा रामदेव, पतंजलि स्टोर में बिक्री शुरू, यहां जानिए कीमत और खासियत

सौंदर्य, डेरी प्रोडक्ट (दूध, दही, घी) और रोजाना की इस्तेमाल होने वाली चीजें जैसे कि टूथपेस्ट, साबुन आदि को आयुर्वेदिक रूप देकर 'पतंजलि' ब्रांड के अंतर्गत लॉन्च करने वाले योगगुरु बाबा रामदेव ने अब कपड़े की मार्केट में भी एंट्री कर ली है। जी हां, सोमवार को बाबा रामदेव ने दिल्ली में एक शोरूम का उद्घाटन करते हुए 'पतंजलि परिधान' को लॉन्च किया है।


पतंजलि परिधान स्टोर में क्या मिलेगा?

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पतंजलि परिधान का सबसे पहला स्टोर खोला गया है। स्टोर का उद्घाटन करते हुए बाबा रामदेव ने स्टोर में उपलब्ध परिधानों के बारे में मीडिया को बताया। उन्होंने बताया कि इस स्टोर में लोगों को लंगोट से लेकर जीन्स तक सब मिलेगा।

पश्चिमी परिधानों की मांग को ध्यान में रखते हुए स्टोर में जीन्स, टी-शर्ट, कोट-सूट जैसे परिधान भी मौजूद हैं, लेकिन इन्हें थोड़े अलग तरीके से तैयार किया गया है।

स्टोर का उद्घाटन करते समय बाबा रामदेव एक साथ पहलवान सुशिल कुमार और फिल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर भी मौजूद थे। बाबा रामदेव के इस पतंजलि परिधान स्टोर में पुरुष और महिलाओं दोनों के कपड़ों को अलग अलग ब्रांड नेम से जाना जाएगा। 

महिला-पुरुष के कपड़ों के ब्रांड का नाम

पुरुषों के परिधान 'संस्कार' नाम से और महिलाओं के परिधानों को 'आस्था' नाम से लॉन्च किया गया है। बाबा रामदेव कपड़ों को पतंजलि नाम से लॉन्च नहीं करना चाहते थे लेकिन महिला-पुरुष दोनों के कपड़ों को एक खास ब्रांड नाम प्रदान किया गया।

दिवाली के मौके पर भारी छूट

पतंजलि परिधान के सबसे पहले स्टोर की ओपनिंग और दिवाली के शुभ मौके पर सभी खरीदारों को डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। किसी भी कीमत की शॉपिंग करने पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इसके अलावा जो जीन्स-टी-शर्ट 7000 रूपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं उन्हने मात्र 1100 रूपये में बेचा जा रहा है। 

स्पोर्ट्स-वियर, स्विम-वियर

बाबा रामदेव के इस स्टोर का नाम पतंजलि परिधान है तो यहां भारतीय कपड़े ही मिलेंगे, अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं। इस स्टोर में हरा तरह के पश्चिमी कपड़े उपलब्ध हैं। स्पोर्ट्स वेय से लेकर स्विम वेय भी मौजूद हैं। इसके अलावा एथनिक वियर, मेंस वियर, विमेंस वियर सभी कुछ मिलेगा।

पतंजलि परिधान की 'स्वदेशी जीन्स'

बाबा रामदेव के मुताबिक पतंजलि द्वारा लॉन्च की गई जीन्स दिखने में बाकी जीन्स जैसी ही है, लेकिन फिर भी यह अन्य जीन्स से काफी अलग है। यह जीन्स भारतीयों के लिए, खासकर महिलाओं को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। जीन्स बनाते समय उनके कम्फर्ट लेवल का पूरा ख्याल रखा गया है। 

पतंजलि परिधान की जीन्स के रंग आपको अन्य जीन्स जैसे ही लगेंगे लेकिन इसके डिजाईन और फैब्रिक का भारतीयकरण किया गया है। आपको कपड़े को टच करते ही अंतर दिखाई देगा लेकिन बावजूद इसके यह दावा किया जा रहा है कि यह जीन्स पहनने वाले के लिए कंफर्टेबल ही होगी। 

Web Title: Ramdev launched Patanjali Paridhan Store, introduced swadeshi jeans, know how it is different from other denims

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे