Monsoon Fashion Tips For Men: इस मानसून अपने लुक को बनाए शानदार, अपनाएं ये स्टाइल टिप्स दिखेंगे लाजवाब

By अंजली चौहान | Published: July 22, 2023 05:24 PM2023-07-22T17:24:15+5:302023-07-22T17:26:06+5:30

बरसात के समय आपके लिए सही कपड़े चुनना बहुत जरूरी है और इसके लिए हमारा ये आर्टिकल आपकी मदद करेगा।

Monsoon Fashion Tips For Men Make your look fabulous this monsoon follow these style tips to look fabulous | Monsoon Fashion Tips For Men: इस मानसून अपने लुक को बनाए शानदार, अपनाएं ये स्टाइल टिप्स दिखेंगे लाजवाब

Monsoon Fashion Tips For Men: इस मानसून अपने लुक को बनाए शानदार, अपनाएं ये स्टाइल टिप्स दिखेंगे लाजवाब

Highlightsमानसून में अपने स्टाइल पर ध्यान देना जरूरी है पुरुषों को सूती कपड़े पहनने चाहिएस्टाइल करने के लिए सैंडल पहने

Monsoon Fashion Tips For Men: मानसून के समय चारों तरफ बारिश और नमी रहती है। बारिश के सुहाने मौसम में कही घुमाने जाने का मजा ही कुछ और होता है लेकिन इस मौसम बाहर निकलने से पहले अपने कपड़ों पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है।

बारिश के मौसम में लोग ज्यादातर फैशन को लेकर गलतियां करते हैं। बारिश में भीगकर कपड़े खराब होने के डर से कई पुरुष घर से कुछ भी पहनकर निकल जाते हैं जो उनके स्टाइलिश लुक को बिगाड़ देता है। ऐसे में आपको बारिश के मौसम में भी अपने लुक पर ध्यान देना जरूरी है जिससे आप कही भी जाए तो आकर्षक लगे। 

पुरुषों के लिए मानसून स्टाइल टिप्स 

1- सूती और लिनेन के कपड़े

अपने वॉर्डरोब को बारिश-रोधी बनाने की जरूरत से ज़्यादा, मानसून में अपने वॉर्डरोब को पसीने-प्रूफ बनाने की जरूरत उठती है। इसके लिए जहां तक ​​हो सके सूती और लिनेन का ही प्रयोग करें।

इसे कार्यात्मक और फैशनेबल दोनों बनाए रखने के लिए अच्छे प्रिंट वाली हल्की हवादार शर्ट चुनें और अपने लुक को पूरा करने के लिए लिनेन ट्राउजर या कॉटन शॉर्ट्स चुनें।

2- रंगों के साथ खेले

बारिश के मौसम में हम हमेशा सुनते है कि सफेद कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्योंकि ये जल्दी खराब हो जाते हैं। बहुत हद तक ये ठीक भी है लेकिन बारिश के समय सफेद कपड़ों से ज्यादा कलरपुल कपड़े अच्छे लगते हैं।

बारिश के दौरान पीले, बैंगनी और नीले जैसे रंगों की टी-शर्ट और शर्ट अच्छे लगते हैं। हालाँकि, जब पतलून की बात आती है तो हमें गहरे रंगों जैसे जैतून हरा, भूरा आदि को प्राथमिकता देनी चाहिए। शादी और आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए नीले रंग के अच्छे शेड में छोटे कुर्ते में निवेश करना एक लाभदायक विकल्प हो सकता है।

3- ढीली पैंट पहनें

अधिक ढीले या नियमित फिट पैंट पहनने पर विचार करें ताकि गीला होने पर यह आपकी त्वचा से चिपके नहीं और आपको परेशान न करे। अगर एंटी-फिट पैंट पहनना आपके लिए फैशनेबल हो गया है तो जॉगर्स और ट्रैक पैंट पहनें जो गर्मियों में ड्रेसिंग के लिए अधिक बहुमुखी विकल्प हैं। एकदम आरामदायक मूड के लिए अपने जॉगर्स को बेसिक कॉटन टी-शर्ट के साथ स्टाइल करें।

4- बॉम्बर जैकेट को करें ट्राई

अगर आप सोचते हैं कि बॉम्बर जैकेट केवल सर्दियों के लिए हैं तो यह गलत है। पॉलिएस्टर फैब्रिक वाला बॉम्बर जैकेट आपके वॉर्डरोब में मानसून के लिए अच्छा ऑप्शन है। यह न केवल आपको बारिश से बचाता है क्योंकि सामग्री जल प्रतिरोधी है बल्कि परत ड्रेसिंग के साथ प्रयोग करने के लिए पर्याप्त विकल्प भी देती है। एक कूल प्रिंट वाला चुनें और एक आकर्षक कैज़ुअल लुक के लिए इसे सादे टी-शर्ट, नियमित फिट जींस और स्नीकर्स की एक जोड़ी के साथ मिलाएं।

5- शॉर्ट्स में करें निवेश 

मानसून सीजन में शॉर्ट्स में निवेश करने का फैसला सबसे सही है। शॉर्ट्स किसी भी लड़के के लुक को आकर्षक बना देती है और यह सभी हाइट के पुरुषों को अच्छा लुक देती है। मानसून के मौसम में आप शॉर्ट्स पहनेंगे तो ये नीचे तक भीगेगी भी नहीं और अगर आप बारिश में भीग भी जाए तो आधे पैर तक होने से आपके पैर सूख जाएंगे। 

6- जूतें को कहे न

सैंडल और स्लाइडर के लिए अपने जूते छोड़ दें क्योंकि इस मानसून में अपने पैरों को सांस लेने दें और अपनी मानसून शैली के साथ प्रयोग करने के लिए अधिक सैंडल और स्लाइडर चुनें। चाहे आप घुमाने जा रहे हैं या फिर किसी काम से मानसून के मौसम में सैंडल अच्छा लुक देती है।

बारिश में फिसलने की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचने के लिए अच्छी पकड़ वाले स्ट्रैपी सैंडल या स्लाइडर पर विचार करें।

Web Title: Monsoon Fashion Tips For Men Make your look fabulous this monsoon follow these style tips to look fabulous

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे