साड़ी पहनने में होती है दिक्कत तो मंदिरा बेदी से सीखें सिंपल ड्रेपिंग स्टाइल, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: April 23, 2022 02:53 PM2022-04-23T14:53:37+5:302022-04-23T14:56:27+5:30

साड़ी न सिर्फ सदाबहार है बल्कि तारीफ दिलाने वाले परिधानों में से एक मानी जाती है। साड़ी से ज्यादा ग्रेसफुल शायद ही कोई दूसरा परिधान हो, लेकिन अक्सर महिलाएं या लड़कियां खुद साड़ी पहन नहीं पाती हैं, जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कत होती है।

How To Wear Saree By Bollywood Actress Mandira Bedi | साड़ी पहनने में होती है दिक्कत तो मंदिरा बेदी से सीखें सिंपल ड्रेपिंग स्टाइल, देखें वीडियो

साड़ी पहनने में होती है दिक्कत तो मंदिरा बेदी से सीखें सिंपल ड्रेपिंग स्टाइल, देखें वीडियो

Highlightsअगर आप खूबसूरत, आकर्षक और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आप वेस्टर्न कपड़ों से अलग साड़ी को चुनें। साड़ी न सिर्फ सदाबहार है बल्कि तारीफ दिलाने वाले परिधानों में से एक मानी जाती है।

साड़ी बेहद सौम्य और सेक्सी ऑउटफिट है। चाहे विवाह-शादी हो, पूजा हो, पार्टी हो या फिर दफ्तर में कोई खास दिन, साड़ी हर मौके पर पहनी जा सकती है, लेकिन साड़ी अच्छी तभी दिखती है, जब उसे सही तरीके से पहना जाए। अगर आप खूबसूरत, आकर्षक और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आप वेस्टर्न कपड़ों से अलग साड़ी को चुनें। 

साड़ी न सिर्फ सदाबहार है बल्कि तारीफ दिलाने वाले परिधानों में से एक मानी जाती है। साड़ी से ज्यादा ग्रेसफुल शायद ही कोई दूसरा परिधान हो, लेकिन अक्सर महिलाएं या लड़कियां खुद साड़ी पहन नहीं पाती हैं, जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कत होती है। अगर आप भी आसानी से साड़ी बांधना सीखना चाहती हैं तो आप बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी से सीख सकती हैं।

साड़ी बांधने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स: 

-साड़ी पहनने से पहले जरूरी है कि इसमें काम आने वाले सामान को आप एक जगह इकठ्ठा कर लें। सेफ्टी पिंस, एक्सेसरीज, पेटीकोट, ब्लाउज और निश्चित रूप से साड़ी। ध्यान रहे आपको जो फुटवियर पहनना है उसे पहनकर ही साड़ी बांधना शुरू करें। 

-सबसे पहले अपना ब्लाउज और पेटीकोट पहनकर शुरुआत करें। सुनिश्चित कर लें कि आपका पेटीकोट या अंडरस्कर्ट आपकी साड़ी के रंग से मेल खाता हो। अधिक ग्लैम साड़ियों के लिए आप एक शिमिर पेटीकोट भी पहन सकती हैं।

-एक बार जब आप अपना पेटीकोट पहन लें, तो इसे मजबूती से बांध लें क्योंकि आपकी साड़ी स्कर्ट पर टिकेगी। अपना फुटवियर पहनें।

-साड़ी पर दूसरे छोर से फॉल का पता लगाएं; इसे कमर के चारों ओर मोड़ना शुरू करें, धीरे-धीरे इसे पेटीकोट में बांधें। सही लंबाई बनाए रखें ताकि किसी भी समय साड़ी आपके फुटवियर के नीचे न फंसे। 

-एक बार जब आप इसे एक बार चारों ओर घुमाती हैं और इसे टक कर देती हैं, तो अतिरिक्त कपड़े के साथ अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करके एक बार में एक प्लीट बनाना शुरू कर दें।

-एक बार जब आप अपनी प्लीट्स लगा लें, तो सुनिश्चित करें कि वे समान और सीधी बनाकर अपनी जगह पर हैं।

-साड़ी की बाकी लंबाई के साथ इसे अपनी कमर के चारों ओर फिर से बाएं से दाएं घुमाएं।

-जब साड़ी आपके सामने आए तो उसे अपने कंधे के ऊपर ले आएं और पल्लू के आकार को इस तरह समायोजित करें कि यह आपके घुटने के पिछले हिस्से तक पहुंचे। पल्लू को अपने कंधे पर पिन के साथ मजबूती से सुरक्षित करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह गिर न जाए।

Web Title: How To Wear Saree By Bollywood Actress Mandira Bedi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे