मलाई में मिलाकर चेहरे पर लगा लीजिए ये 3 चीजें, घर बैठे मिल जाएगा पार्लर वाला लुक

By मेघना वर्मा | Published: March 22, 2020 12:27 PM2020-03-22T12:27:26+5:302020-03-22T12:27:26+5:30

दूध की मलाई में त्वचा को पोषण देने वाली ऐसी बहुत सी खूबियां होती हैं, जो स्किन को फायदा पहुंचाती हैं।

how to make malai face pack at home, using milk cream for young fair and glowing skin | मलाई में मिलाकर चेहरे पर लगा लीजिए ये 3 चीजें, घर बैठे मिल जाएगा पार्लर वाला लुक

मलाई में मिलाकर चेहरे पर लगा लीजिए ये 3 चीजें, घर बैठे मिल जाएगा पार्लर वाला लुक

Highlightsदूध की मलाई में आपको जवां दिखाने में असरदार है। आपकी स्किन रोज धूल और प्रदूषण के बीच रहती है। जिसकी वजह से स्किन डल होती जा रही है।

दूध की मलाई चेहरे के लिए सबसे अच्छी बताई जाती है। ये ना सिर्फ आपके फेस को पोषण  देती है बल्कि आपकी स्किन को साफ और शाइनी भी बनाती है। बजार में मिलने वाले बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी इसे किसी ना किसी रूप में देखा जा सकता है। 

दूध की मलाई में आपको जवां दिखाने में असरदार है। इससे बने फेस पैक आपकी स्किन पर कमाल कर सकती है। आइए आपको बताते हैं मलाई से बनें 3 फेस पैक जो आपकी स्किन को और शाइनी और हेल्दी बनाएगी। आप भी ऐसे बना सकते हैं मलाई फेसपैक-

1. मलाई के साथ मिलाएं हल्दी

आपकी स्किन रोज धूल और प्रदूषण के बीच रहती है। जिसकी वजह से स्किन डल होती जा रही है साथ ही डेड स्किन से भी आप परेशान हैं तो बस मलाई में हल्दी मिलाकर बना फेस पैक आपकी स्किन को रिलिफ देगा। 

इसे बनाने के लिए दूध की मलाई लीजिए और इसमें हल्दी, चंदन पाउडर, शहद और गुलाब का जल मिलाकर फेस पैक बना लें। अब इन सभी को मिलाकर अच्छे से चेहरे पर लगा लें। इस फेसपैक को 10 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इसके बाद पानी से धो लें। ये आपके फेस के नेचुरल ग्लो लाएगा। 

2. मलाई और नींबू का रस

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इस फेसपैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप दूध की मलाई में एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। अब इसे हल्के हाथ से चेहरे पर मलें। इस पैक को 10 मिनट तक चेहरे पर रहने दें और बाद में इसे धो लें। ये आपके चेहरे से एक्सट्रा ऑयल हटा देगा। साथ ही आपका चेहरा रिंकल्स फ्री हो जाएगा। 

3. मलाई और बेसन का फेसपैक

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ये फेसपैक आपकी स्किन के लिए बहुत सही है। इसे बनाने के लिए मलाई को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं। ये आपके स्किन के पुराने ग्लो को वापिस ले आएगा।
 

 

Web Title: how to make malai face pack at home, using milk cream for young fair and glowing skin

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे