रेशमी, चिकने और घने बाल पाने में आपकी मदद करेंगे ये हेयरकेयर टिप्स, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: July 18, 2023 08:25 PM2023-07-18T20:25:08+5:302023-07-18T20:25:57+5:30

हर महिला रेशमी, चिकने और घने बाल पाने की तमन्ना रखती है। ऐसे में वो महंगे से महंगा प्रोडक्ट खरीदती हैं। हालांकि, कई बार उन्हें अपने मन-मुताबिक नतीजे नहीं मिलते हैं।

Hair Care Tips To Have Silky, Smooth, Voluminous Hair | रेशमी, चिकने और घने बाल पाने में आपकी मदद करेंगे ये हेयरकेयर टिप्स, जानें

(फाइल फोटो)

हर महिला रेशमी, चिकने और घने बाल पाने की तमन्ना रखती है। ऐसे में वो महंगे से महंगा प्रोडक्ट खरीदती हैं। हालांकि, कई बार उन्हें अपने मन-मुताबिक नतीजे नहीं मिलते हैं। अगर आप भी रेशमी, चिकने और घने बाल पाना चाहती हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए हैं। दरअसल, यहां ऐसे हेयरकेयर टिप्स बताए गए हैं, जिनकी मदद से आप रेशमी, चिकने और घने बाल आसानी से पा सकती हैं।

उच्च गुणवत्ता वाले हेयरब्रश में निवेश करना

कुछ हेयरब्रश वास्तव में बालों के लिए हानिकारक होते हैं क्योंकि वे बहुत सख्त होते हैं और बालों को खींच सकते हैं और तोड़ सकते हैं, जिससे बाल दोमुंहे हो जाते हैं। एक अच्छे हेयरब्रश में निवेश करने से आपके बालों की दैनिक देखभाल में मदद मिल सकती है।

नारियल तेल का उपयोग करना

सदियों पुराना नारियल तेल उन बालों के लिए सुपर पौष्टिक और अल्ट्रा-हाइड्रेटिंग है, जिन्हें अत्यधिक स्टाइलिंग के बाद जीवन की आवश्यकता होती है। अपने स्कैल्प और बालों में नारियल का तेल 30 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। उसके बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें।

कम ताप क्षति के साथ सही उपकरणों के साथ स्व-स्टाइलिंग

अगर आप अपने बालों को स्टाइल करना चाहती हैं तो कोशिश करें कि बालों पर कम से कम गर्म उपकरणों का इस्तेमाल करें। यही नहीं, खुद की स्टाइलिंग भी खुद ही करें।

अपने बालों को प्राकृतिक रूप से सूखने दें

अपने बालों को प्राकृतिक रूप से सूखने देना आपके बालों को पुनर्जीवित करने में मदद करता है। स्प्रे का उपयोग नहीं करें और हाइड्रेटिंग मास्क के रूप में एवोकैडो या जैतून के तेल का उपयोग करें।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: Hair Care Tips To Have Silky, Smooth, Voluminous Hair

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे