Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी की पूजा में जाने के लिए करना है मेकअप तो पहले फॉलो करें ये 5 टिप्स, दिखेंगी अट्रैक्टिव

By अंजली चौहान | Published: September 14, 2023 03:29 PM2023-09-14T15:29:24+5:302023-09-14T15:32:20+5:30

गणेश चतुर्थी हमेशा बप्पा के घर आने का इंतजार करने, अपने घरों को गेंदे के फूलों से सजाने और मोदक खाने के बारे में रही है। इसके अलावा, ये 10 दिनों के उत्सव हमें तैयार होने और अपने मेकअप कौशल का परीक्षण करने का एक कारण भी देते हैं।

Ganesh Chaturthi 2023 If you want to do makeup to go to Ganesh Chaturthi puja then first follow these 5 tips you will look attractive | Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी की पूजा में जाने के लिए करना है मेकअप तो पहले फॉलो करें ये 5 टिप्स, दिखेंगी अट्रैक्टिव

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlights गणेश चतुर्थी के दिन इस तरह करें मेकअप इस साल 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी की शुरुआत हो रही है यह त्योहार 10 दिनों तक चलने वाला है

Ganesh Chaturthi 2023: गणपति बप्पा के भक्त गणेश चतुर्थी का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। हर साल इस त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। जगह-जगह पंडाल सजाए जाते हैं और लोग बप्पा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

ऐसे में महिला हो या पुरुष सभी भगवान गणेश के दर्शन के लिए सज-सवर कर तैयार होकर जाते हैं। लड़कियां और महिलाएं गणेश चतुर्थी के दौरान दस दिनों तक चलने वाले उत्सव में पारंपरिक कपड़ों के साथ अच्छे मेकअप लुक के लेती है।

हालांकि, गणेश चतुर्थी के मौके पर कैसा मेकअप करें और मेकअप करते समय किन बातों का सबसे ज्यादा ध्यान दे, इस बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं होती उन्हें समझ नहीं आता वह कैसे सुंदर और सादगी के साथ उत्सव का आनंद लें।

ऐसे में आज हम आपकी इस काम में मदद करने वाले हैं। आइए बताते हैं आपको है मेकअप करने के दौरान किन बातों का रखें ध्यान...

मेकअप करते समय अपनाएं ये आसान टिप्स 

- अपनी आँखों को करें हाईलाइट

अगर आप अपनी आंखों को हाईलाइट करना चाहती हैं लेकिन पूजा के लिए देर हो रही हैं तो इसका हल है हमारे पास। इसके लिए कलरफुल आई पेंसिल सबसे अच्छी है।  कलरफुल आई पेंसिल चुनें जो आपके पहनावे से मेल खाती हो। बस ऊपरी और निचली लैश लाइन को रिम करें, मस्कारा के 2-3 कोट लगाएं और आप कमाल करने के लिए तैयार हैं! पेंसिल दाग-रोधी और जलरोधक है इसलिए जश्न मनाते समय आपको टच-अप के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

- अपनी पलकों पर शिमर लगाएं

एक अच्छा आई मेकअप होना अच्छा है लेकिन अगर आपने अपनी पलकों पर कुछ नहीं किया तो ये आपके अच्छे लुक को खराब कर सकती है। ऐसे में अपनी पलकों पर शिमर लगाएं। हमारा सुझाव है कि आप अपनी पलकों पर चमकदार कांस्य या सुनहरे रंग का आईशैडो लगाएं और उन्हें हल्का स्मोकी प्रभाव देने के लिए अपने आईलाइनर को धुंधला कर लें।

- अपने होठों के लिए बोल्ड रंग चुनें

अपने होठों के लिए बोल्ड रंग चुनना आपके सबसे साधारण मेकअप लुक में भी ग्लैमर जोड़ने का सबसे आसान तरीका है। बोल्ड लुक के लिए आप लाल या फिर पिंक कलर की लिपस्टिक लगाएं। ये आपके लुक में चार चांद लगा देगा। 

- फाउंडेशन का प्रयोग करें

लिपस्टिक और आई मेकअप के साथ अपने गालों पर फाउंडेशन लगाने में जरा भी संकोच न करें। चेहरे पर अच्छी तरह से फाउंडेशन लगाए और उसे स्कीन से टोन करें। 

- हाइलाइटर का उपयोग 

आप इस गणेश चतुर्थी पर अपने गालों पर लगाकर अपने मेकअप को आकर्षक बना सकती हैं। अपने मेकअप के साथ हाइलाइटर का प्रयोग करें और एक शानदार लुक पाएं। यह आपकी त्वचा में स्वस्थ रंग और सूक्ष्म चमक जोड़ देगा। तो बस ब्रश को पैन में घुमाएं और हटा दें लेकिन इसे ज्यादा न करें वरना ये आपका लुक खराब भी कर सकता है। 

Web Title: Ganesh Chaturthi 2023 If you want to do makeup to go to Ganesh Chaturthi puja then first follow these 5 tips you will look attractive

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे