Fashion tips: हाई हील्स पहनने से पहले जान लीजिए ये 4 हैक्स, फुटवियर से नहीं होगी कोई दिक्कत

By मनाली रस्तोगी | Published: August 17, 2022 05:35 PM2022-08-17T17:35:05+5:302022-08-17T17:36:23+5:30

कुछ हैक्स देखें जो आपके हाई हील्स के अनुभव को बेहतर और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।

Fashion tips 4 hacks for a comfortable high heels experience | Fashion tips: हाई हील्स पहनने से पहले जान लीजिए ये 4 हैक्स, फुटवियर से नहीं होगी कोई दिक्कत

Fashion tips: हाई हील्स पहनने से पहले जान लीजिए ये 4 हैक्स, फुटवियर से नहीं होगी कोई दिक्कत

Fashion tips: हाई हील्स पहनना हर किसी को पसंद होता है। हालांकि इसमें किसी में भी आत्मविश्वास, कामुकता और शैली की भावना पैदा करने की रहस्यमय क्षमता है, लेकिन इसको पहनने से पैरों में काफी दर्द भी होता है। हमने कुछ हैक्स सूचीबद्ध किए हैं जिनका पालन करके आप अपनी एड़ी के अनुभव को बेहतर और अधिक आरामदायक बना सकती हैं।

हील्स पहनने से पहले टेप का करें इस्तेमाल

बाहर जाने से पहले अपने तीसरे और चौथे पैर की उंगलियों को एकसाथ टेप का उपयोग करके टेप करें। यह पैर से दबाव हटाने में मदद करता है क्योंकि इन दोनों पैर की उंगलियों के बीच एक तंत्रिका दाहिनी ओर होती है और टेप किसी भी तनाव को कम करता है।

प्लेटफॉर्म हील्स चुनें

प्लेटफार्म हील्स एड़ी की ऊंचाई के समग्र प्रभाव को प्रभावी ढंग से कम करती हैं। वे चलने में अधिक सहज होती हैं और चोट की संभावना को कम करती हैं। प्लेटफार्म हील्स की संरचना को मजबूती प्रदान करती हैं, पिच को कम करती हैं और उंची एड़ी में अधिक तेजी से चलने में आपकी सहायता करती हैं। यह टखनों और हील्स के चारों ओर अतिरिक्त पकड़ भी प्रदान करती है जो संतुलन बनाए रखने में मदद करता है।

टाइट हील्स को ढीला करने के लिए आइस बैग का इस्तेमाल करें

यह आपके पैर की उंगलियों को पिंच करने वाले नए पंपों को ढीला करने के लिए एक व्यावहारिक युक्ति है। पानी से भरी प्लास्टिक की थैलियों को टो बॉक्स में भर दिया जाता है। रात भर जूतों को फ्रीजर में रख दें। जैसे ही पानी जम जाएगा और आपके जूते चमत्कारिक रूप से खिंच जाएंगे, बैगेज फैल जाएंगे।

कॉटन बॉल का इस्तेमाल करें

अगर आपकी हील्सआपके लिए थोड़ी ढीली हो जाती हैं, तो बस कुछ कॉटन बॉल्स को अपनी हील्स के अंदर भर लें। इस बात का ध्यान रखें कि आप अपनी हील्स में ज्यादा रूई न लगाएं अन्यथा यह आपके लिए असहज हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप उंची एड़ी के जूते के सामने वाले हिस्से में कपास भर दें ताकि वह दिखाई भी न दे।

Web Title: Fashion tips 4 hacks for a comfortable high heels experience

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे