Fashion Tips: कम बजट में दिखना है फैशनेबल और ग्लैमरस, आपके काम आएंगे ये 4 फैशन हैक्स

By मनाली रस्तोगी | Published: July 29, 2022 05:56 PM2022-07-29T17:56:51+5:302022-07-29T17:57:47+5:30

अगली बार जब आप बाहर जाएं तो इन बजट अनुकूल फैशन हैक्स को देखें जो फैशनेबल और ग्लैमरस लुक देने में मदद कर सकते हैं।

fashion hacks to look fashionable and glamours when you are on a budget | Fashion Tips: कम बजट में दिखना है फैशनेबल और ग्लैमरस, आपके काम आएंगे ये 4 फैशन हैक्स

Fashion Tips: कम बजट में दिखना है फैशनेबल और ग्लैमरस, आपके काम आएंगे ये 4 फैशन हैक्स

Highlightsगोल्ड-टोन ज्वैलरी आपके लुक को पूरी तरह से बदल सकती है।सिंपल और स्ट्रक्चर्ड बैग्स में निवेश करना आपके ऑउटफिट में क्लासीनेस जोड़ता है।नए कपड़े या ड्रेस मटेरियल खरीदने के बजाय अपने पुराने कपड़ों को मेकओवर देकर रीसाइकिल करें।

Fashion Tips: हम सभी कम बजट में फैशनेबल और ग्लैमरस दिखना चाहते हैं। हालांकि, फैशनेबल और ग्लैमरस दिखने के लिए कई बार महिलाओं को काफी जोड़-तोड़ करने पड़ते हैं। दरअसल, फैशनेबल और ग्लैमरस एकसाथ दिखना कोई आसान काम नहीं है। अक्सर फैशनेबल और ग्लैमरस दिखने के लिए महिलाएं महंगे से महंगा सामान ले आती हैं, जोकि उनके महीने के बजट को बिगाड़ देता है। इसी क्रम में यहां आपको 4 ऐसे फैशन हैक्स के बारे में बताया जा रहा है, जिनकी मदद से आप कम बजट में फैशनेबल और ग्लैमरस दिख सकती हैं।

गोल्ड-टोन ज्वैलरी में निवेश करें

गोल्ड-टोन ज्वैलरी आपके लुक को पूरी तरह से बदल सकती है। आप इसे स्थानीय बाजारों में आसानी से पा सकते हैं और ये खरीदने में भी सस्ती होती हैं। गोल्ड प्लेट स्टड या इयररिंग्स, लेयर्ड चेन और नेकलेस कुछ स्टेटमेंट गोल्ड ज्वैलरी पीस हैं जिन्हें आप अपने वॉर्डरोब में शामिल कर सकते हैं। बैग या बेल्ट बकल में मेटल या गोल्ड चेन का इस्तेमाल भी आपके लुक को अपग्रेड कर सकता है। हालांकि, सुनिश्चित कर लें कि ज्वैलरी पहनने में आरामदायक हों और इससे त्वचा में किसी प्रकार की जलन न हो।

स्ट्रक्चर्ड बैग कैरी करें

सिंपल और स्ट्रक्चर्ड बैग्स में निवेश करना आपके ऑउटफिट में क्लासीनेस जोड़ता है। साधारण डिजाइन और ठोस रंग आपके किसी भी लुक को उभार सकते हैं। संरचित बैग अधिकांश संगठनों के साथ जाते हैं इसलिए यह बहुत सारा पैसा बचाता है। आप इसे कई आउटफिट्स के साथ स्टाइल कर सकती हैं। बड़े बैग और बोल्ड रंगों में निवेश करने से बचें क्योंकि ये आपके ऑउटफिट पर हावी हो सकते हैं।

मिक्स एंड मैच का इस्तेमाल करें

महिलाओं का फैशन विविधता से भरा है और लगातार विकसित हो रहा है। आप हर अवसर के लिए उपयुक्त विभिन्न कपड़ों को मिलाकर और संयोजन करके विभिन्न प्रकार के रूप बना सकते हैं। फैशन तेज गति से बदलता है और रुझानों के साथ बने रहने के लिए आपको हर समय फैशनेबल ट्रेंडी कपड़े प्राप्त करने की जरूरत होती है और पुराने कपड़े पहनना आंखों को भाता नहीं है। इसलिए हमेशा मिक्स एंड मैच करते रहिए।

पुराने कपड़ों का इस्तेमाल करें

नए कपड़े या ड्रेस मटेरियल खरीदने के बजाय अपने पुराने कपड़ों को मेकओवर देकर रीसाइकिल करें। ऐसे कपड़े चुनें जिनके कपड़े और रंग अच्छे हों। इससे आपको नए कपड़े नहीं खरीदने होंगे, आप बस नए ट्रेंडी डिजाइन चुन सकते हैं और इसे पुराने कपड़ों से सिलवा सकते हैं। गोटा पट्टी और पोम पोम फीता इस समय काफी फैशनेबल हैं आप इनका उपयोग अपनी पोशाक को फैशनेबल बनाने के लिए कर सकते हैं, लेकिन उनसे कपड़े सिलते समय कपड़े और डिजाइन का ध्यान रखें।

Web Title: fashion hacks to look fashionable and glamours when you are on a budget

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे