गर्मियों में तरोताजा दिखने के लिए आजमाएं ये 5 टिप्स, कभी खराब नहीं होगा आपका मेकअप

By मनाली रस्तोगी | Published: April 29, 2022 02:46 PM2022-04-29T14:46:36+5:302022-04-29T14:47:18+5:30

ज्यादा गर्मी और पसीने की वजह से मेकअप बहने लगता है। ऐसे में जरूरी है कि गर्मियों में अपनी स्किन पर जब मेकअप अप्लाई करिए तो पहले ये समझ लीजिए कि आपकी स्किन के लिए क्या अच्छा है और आपको कौन सा प्रोडक्ट इस्तेमाल करना है। 

Check Out These Tips For Makeup To Keep Looking Fresh This Summer | गर्मियों में तरोताजा दिखने के लिए आजमाएं ये 5 टिप्स, कभी खराब नहीं होगा आपका मेकअप

गर्मियों में तरोताजा दिखने के लिए आजमाएं ये 5 टिप्स, कभी खराब नहीं होगा आपका मेकअप

Highlightsमेकअप लगाने से पहले जरूरी है कि आप अपना चेहरा अच्छे से साफ कर लें और फिर सही मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। गर्मियों में धूप की किरणों से बचने के लिए सभी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं।

गर्मी का मौसम शुरू होते ही अधिकांश लोगों को शिकायत रहती है कि कुछ समय बाद उनका मेकअप खराब होने लगता है। दरअसल, ज्यादा गर्मी और पसीने की वजह से मेकअप बहने लगता है। ऐसे में जरूरी है कि गर्मियों में अपनी स्किन पर जब मेकअप अप्लाई करिए तो पहले ये समझ लीजिए कि आपकी स्किन के लिए क्या अच्छा है और आपको कौन सा प्रोडक्ट इस्तेमाल करना है। 

तो आईए जानते हैं कि गर्मियों में तरोताजा दिखने के लिए उन 5 टिप्स के बारे में जिनसे आपका मेकअप कभी भी खराब नहीं होगा:

त्वचा पर इस्तेमाल करें सही मॉइस्चराइजर

मेकअप लगाने से पहले जरूरी है कि आप अपना चेहरा अच्छे से साफ कर लें और फिर सही मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। दरअसल, मॉइस्चराइजर भी स्किन टाइप के अनुसार आते हैं। ऐसे में अगर आपने अपने लिए सही मॉइस्चराइजर नहीं चुना तो आपकी स्किन पर इसका कोई असर नहीं होगा। साथ ही आपका मेकअप भी खराब हो सकता है। हालांकि, गर्मी के सीजन में कोशिश करें कि ऐसे मॉइस्चराइजर को चुने जो आपकी त्वचा में नमी बनाए रखने का काम अच्छे से करे। हैवी मॉइस्चराइजर की जगह ऑयल-फ्री मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। 

सनस्क्रीन

गर्मियों में धूप की किरणों से बचने के लिए सभी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में सूरज की खतरनाक यूवी किरणों से बचने के लिए जरूरी है कि आप SPF 30 या उससे ज्यादा एसपीएफ वाला सनस्क्रीन इस्तेमाल करें।

लाइट बेस का चयन करें

अगर आप मेकअप के लिए लाइट बेस का इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपको फायदा होगा। ऐसे में अगर आपने अपने लिए सही प्राइमर नहीं चुना है तो इससे आपका मेकअप लुक खराब हो सकता है। इसलिए अपनी स्किन की जरूरत के हिसाब से सही और ऑयल-फ्री प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। 

बैलेंस करना है जरूरी

गर्मी के दिनों में हैवी मेकअप अच्छा नहीं लगता। इसलिए कोई भी प्रोडक्ट स्किन पर इस्तेमाल करने से पहले ये बात ध्यान में रखिए हर प्रोडक्ट का इस्तेमाल न ज्यादा करना है और न ही कम। 

वॉटरपप्रूफ प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

गर्मी के मौसम में पसीना आना आम बात है। इसलिए हमेशा मेकअप के लिए वॉटरपप्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करिए। इससे आपको अपने लिए परफेक्ट लुक मिलेगा। 

Web Title: Check Out These Tips For Makeup To Keep Looking Fresh This Summer

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे