Makeup Tips: इन 5 आसान स्टेप्स से पाएं फ्लॉलेस मेकअप लुक, लगेंगी डिफरेंट

By मनाली रस्तोगी | Published: February 23, 2023 04:39 PM2023-02-23T16:39:56+5:302023-02-23T16:40:09+5:30

जब भी मेकअप की बात आती है तो हर महिला फ्लॉलेस लुक पाना चाहती है। हालांकि, फ्लॉलेस मेकअप लुक हासिल करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप मेकअप की लाइन में नई हैं तो।

beauty tips here are 5 easy steps to get flawless makeup look | Makeup Tips: इन 5 आसान स्टेप्स से पाएं फ्लॉलेस मेकअप लुक, लगेंगी डिफरेंट

(फाइल फोटो)

Makeup Tips: हर महिला फ्लॉलेस मेकअप लुक पाना चाहती है, लेकिन कई महिलाओं को लगता है कि इसे पाना काफी मुश्किल होता है। मगर ऐसा नहीं है, आप आसानी से इन 5 स्टेप्स की मदद से फ्लॉलेस मेकअप लुक सकती हैं। 

हिंदुस्तान टाइम्स को मेकअप आर्टिस्ट और एजुकेटर अंकिता कक्कर ने बताया है कि कैसे 5 आसान स्टेप्स की मदद से फ्लॉलेस मेकअप लुक पाया जा सकता है।

अपनी स्किन को करें तैयार

आपकी त्वचा आपके मेकअप का आधार है; इसलिए इसे परिपूर्ण होना है। अगर आपकी त्वचा तरोताजा और चमकदार है, तो आपका मेकअप हमेशा बेहतर रहेगा और सबसे अच्छा दिखेगा। इसलिए इससे पहले कि आप अपना मेकअप लगाना शुरू करें, अपने चेहरे को एक हल्के क्लीन्जर से साफ करें। उसके बाद नम त्वचा पर हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर लगाएं। एक हल्के मॉइस्चराइजर को चुने क्योंकि यह मेकअप को सुचारू रूप से ग्लाइड करने में मदद करेगा। अपने मेकअप रूटीन के पहले स्टेप पर जाने से पहले 5-10 मिनट का गैप दें।

प्राइमर जरूर इस्तेमाल करें

अगर आप फ्लॉलेस मेकअप लुक चाहती हैं तो प्राइमर बेहद जरूरी है। अपनी त्वचा की आवश्यकता के अनुसार आप रोमछिद्रों को भरने या धुंधला करने वाले प्राइमर के लिए जा सकते हैं, या आप इलुमिनेटिंग प्राइमर का विकल्प चुन सकते हैं। यह आपकी नींव के बैठने के लिए एक चिकना आधार बनाने में मदद करता है और मेकअप को कम होने से रोकने में भी मदद करता है। आप इसके ऊपर आइस क्यूब लगाकर अपने मेकअप की शक्ति को बढ़ा सकती हैं क्योंकि यह सभी छिद्रों को बंद कर देगा।

एक नम मेकअप ब्लेंडर का प्रयोग करें

फाउंडेशन लगाते समय एक नम मेकअप ब्लेंडर का उपयोग करना सुनिश्चित करें। यह बहुत अच्छा है अगर आप चाहते हैं कि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे और साथ ही यह त्वचा को एक प्राकृतिक रूप प्रदान करे। अपने अन्य क्रीम-आधारित उत्पादों के लिए भी उसी नम ब्लेंडर का उपयोग करना जारी रखें। इसके अलावा अगर आप लूज पाउडर लगाती हैं तो आप उसी ब्लेंडर का इस्तेमाल कर सकती हैं क्योंकि इससे आपका चेहरा केक जैसा नहीं बनेगा।

क्रीम-बेस्ड प्रोडक्ट्स चुनें

कंसीलर, क्रीम ब्लश, क्रीम कंटूर और लिक्विड हाइलाइटर जैसे क्रीम-बेस्ड प्रोडक्ट्स उस फ्लॉलेस फिनिश के लिए बेहतरीन हैं। पाउडर उत्पाद अक्सर एक-दूसरे पर ढेर हो जाते हैं और कम हो जाते हैं, जिससे चेहरा सुस्त और सूखा दिखता है। तो स्वाभाविक रूप से चमकदार दिखने के लिए क्रीम-आधारित उत्पादों का चयन करें।

एक सेटिंग स्प्रे के साथ खत्म करें

एक सेटिंग स्प्रे यह सुनिश्चित करेगा कि आपके सभी मेकअप उत्पाद सही ढंग से मिश्रित हों और एक दूसरे में मिलें। समोच्च या ब्लश की कोई कठोर रेखा नहीं होगी, और यह पूरी तरह से निर्बाध होगी। मेकअप सेटिंग स्प्रे की एक अच्छी धुंध के साथ हमेशा अपने पूरे मेकअप को सील करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे से 6 इंच से लागू करें और इसे समान रूप से मिस्ट करें। अपने चेहरे को पंखा करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें और वह चमकदार रूप प्राप्त करें।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: beauty tips here are 5 easy steps to get flawless makeup look

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे