इन चार टेबलेट्स को फेस पैक में मिलाकर चेहरे पर लगाएं, मिलेगी बेदाग़ निखरी त्वचा

By गुलनीत कौर | Published: January 2, 2019 07:43 AM2019-01-02T07:43:39+5:302019-01-02T07:43:39+5:30

रोगी शरीर को निरोगी बनाने वाली ये टेबलेट्स आपके चेहरे पर निखार लाने में मदद कर सकती हैं। इन टेबलेट्स में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इन्फेक्शन गुण चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं। 

Add these tablets in home made face pack to get flawless and natural glowing skin | इन चार टेबलेट्स को फेस पैक में मिलाकर चेहरे पर लगाएं, मिलेगी बेदाग़ निखरी त्वचा

इन चार टेबलेट्स को फेस पैक में मिलाकर चेहरे पर लगाएं, मिलेगी बेदाग़ निखरी त्वचा

हर महीने पार्लर जाकर फेशियल कराना मुमकिन नहीं होता है। यह जेब जलाने के साथ हमारे वक्त को भी बर्बाद करता है। इसकी बजाय वीकेंड में आपको जब भी समय मिले तो घर पर फेस पैक बनाएं। होममेड फेस पैक बनाना आसान होता है। इसे बनाने में अधिक खर्चा भी नहीं होता लेकिन इसके बावजूद ये बेहद असरदार होते हैं। 

आज हम आपको खास तरह के फेस पैक के बारे में बताएंगे। इन फेस पैक में आपको टेबलेट्स मिलाकर चेहरे पर लगाना है। जी हां, रोगी शरीर को निरोगी बनाने वाली ये टेबलेट्स आपके चेहरे पर निखार लाने में मदद कर सकती हैं। इन टेबलेट्स में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इन्फेक्शन गुण चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं।

1) फेस पैक में एस्प्रिन

सर्दी जुकाम में अक्सर हम एस्प्रिन टेबलेट लेते हैं। ये तेजी से असर दिखाती है। सेहत के साथ त्वचा को भी ठीक करने में यह टेबलेट असरदार मानी गई है। एक छोटे बाउल में तीन एस्प्रिन के ऊपर थोड़ा-थोड़ा पानी डालते हुए उसका घोल बना लें। अब इसमें एक चम्मच शहद डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं। पैक सूखने पर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। 

2) फेस पैक में विटामिन-ई कैप्सूल

विटामिन-ई से त्वचा में कोमलता और चिकनाई आती है। त्वचा दूर से ही चमकने लगती है। एक बाउल में विटामिन-ई के तीन कैप्सूल खोलकर डालें। इसमें ऊपर बादाम तेल की 4 से 5 बूंदें डालें। दोनों को मिक्स करके चेहरे पर लगा लें। कम से कम 20 मिनट रखें और फिर 2 मिनट मसाज करने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

3) फेस पैक में प्रोबायोटिक कैप्सूल

अगर स्किन परा किसी तरह का इन्फेक्शन है, जरूरत से अधिक ड्राईनेस है तो फेस पैक में प्रोबायोटिक कैप्सूल का इस्तेमाल करें। इसे बनाने के लिए एक बाउल में तीन प्रोबायोटिक कैप्सूल खोलकर डालें। ऊपर से लैवेंडर ऑइल की 5 बोंदें और बादाम तेल की 3 बूंदें डालकर मिक्स करके चेहरे पर लगा लें। 15 से 20 मिनट लग रहने दें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

यह भी पढ़ें: नए साल में फिट बॉडी के साथ ब्यूटीफुल स्किन भी पानी है तो ये गलतियां करना छोड़ दें

4) फेस पैक में विटामिन-सी टेबलेट

चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहिए तो फेस पैक में विटामिन-सी टेबलेट मिलाकर लगाएं। एक बाउल में विटामिन-सी की एक टेबलेट, एक चम्मच गुलाब जल, एक चम्मच ग्लिसरीन, 5 बूंदें रोजहिप डालकर मिक्स कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं। पैक सूखने पर गुनगुने पानी से निकाल दें। सप्ताह में केवल दो बार भी इस फेस पैक को लगाने स्किन पर नेचुरल ग्लो आ जाता है।

Web Title: Add these tablets in home made face pack to get flawless and natural glowing skin

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे