Coronavirus: छठी क्लास के एग्जाम में बच्चों से पूछा गया कोरोना वायरस से जुड़ा ये सवाल, मेरठ का है मामला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 9, 2020 10:45 AM2020-03-09T10:45:52+5:302020-03-09T10:45:52+5:30

कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा भारत सहित पूरे विश्व में बढ़ता जा रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के अब तक 1.10 लाख केस मिले हैं जबकि इससे 3800 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। भारत में भी कोरोना वायरस के अब तक 39 मामलों की पुष्टि हुई है।

question asked on corona virus in class 6 exam of up meerut school | Coronavirus: छठी क्लास के एग्जाम में बच्चों से पूछा गया कोरोना वायरस से जुड़ा ये सवाल, मेरठ का है मामला

फोटोग्राफ (फहीम खान/लोकमत)

Highlightsभारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) मरीजों की संख्या 39 है जिसमें 16 इटली के लोग शामिल हैं। भारत में कोरोना के सभी विदेश से आए लोगों फैला है, सरकार 30 एयरपोर्ट पर बाहर से आ रहे लोगों की जांच कर रही है.

कोरोना वायरस (Covid-19) के खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें पूरी तरह अलर्ट हैं। सरकार जनजागरूता अभियान भी चला रही है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बच्चों को भी इस बारे में जानकारियां दी जा रही है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर में कोरोना वायरस से जुड़ा एक सवाल छठी क्लास के परीक्षा में पूछा गया। परीक्षा में पूछा गया कि कोरोना वायरस कहां से आया और सुरक्षा के क्या इंतजाम होने चाहिए। 

हिन्दुस्तान अखबार में छपी खबर के अनुसार, स्कूल के प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि बच्चों के अंदर जागरूकता लाने के लिए यह सवाल शामिल किया गया था। इसके इतर बच्चों को हर रोज साफ-सफाई का ध्यान रखने के लिए कहा जा रहा है।

भारत में कोरोना वायरस का पहला केस केरल में सामने आया था, जहां चीन से लौटे तीन छात्र इसके चपेट में आ गए थे। इन तीनों का सफल इलाज किया जा चुका है। दिल्ली, नोएडा और आगरा में कोरोना वायरस का खतरा इटली से लौटे एक भारतीय के चलते सामने आया। इटली से लौटे 45 वर्षीय दिल्ली के मयूर विहार निवासी ने आगरा में एक पार्टी दी थी, इससे भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी।  

इटली में बरपा कोरोना का कहर

चीन के बाद सबसे ज्यादा कोरोना से मौत इटली में हुई है। चीन में 3119, इटली में 366, ईरान में 194, दक्षिण कोरिया में 53, फ्रांस में 19, अमेरिका में 22, स्पेन में 17, ईराक में 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हुई है। कोरोना वायरस अब तक 100 से ज्यादा देशों को अपने चपेट में ले चुका है। हालांकि ज्यादातर देशों में कोरोना इलाज चल रहा है और मौतें सिर्फ 21 देशों में हुई है।
 

Web Title: question asked on corona virus in class 6 exam of up meerut school

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे