ODISHA NEET exam 2019: फोनी तूफ़ान के कारण ओडिशा में 5 मई को होने वाली नीट परीक्षा स्थगित, नई तारीख का एलान जल्द

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2019 02:02 PM2019-05-04T14:02:50+5:302019-05-04T14:23:04+5:30

ओडिशा के हायर एजुकेशन के सेक्रेटरी आर. सुब्रमण्यम ने मीडिया को बताया है कि फोनी साइक्लोन के कारण राज्य में सरकार की मिशनरी राहत कार्यों लगी हुई है इसलिए परीक्षा को टाल दिया गया है. उनके मुताबिक, जल्द ही नए तारीखों का एलान कर दिया जायेगा.

ODISHA NEET EXAM 2019: NEET exam cancelled due to Fani cyclone in Odisha, Aiims pg already been cancelled | ODISHA NEET exam 2019: फोनी तूफ़ान के कारण ओडिशा में 5 मई को होने वाली नीट परीक्षा स्थगित, नई तारीख का एलान जल्द

ODISHA NEET exam 2019: फोनी तूफ़ान के कारण ओडिशा में 5 मई को होने वाली नीट परीक्षा स्थगित, नई तारीख का एलान जल्द

Highlightsओडिशा के हायर एजुकेशन के सेक्रेटरी आर. सुब्रमण्यम ने मीडिया को इससे अवगत कराया है.ओडिशा में 5 मई को होने वाली नीट की परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

ओडिशा में फोनी तूफ़ान के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गई है. प्रशासन द्वारा तटीय इलाकों से कुल 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया गया है.

फोनी फ़िलहाल ओडिशा से आगे बंगाल की तरफ बढ़ चुकी है. अभी तक राज्य में तीन लोगों की मौत हुई है. इस बीच ख़बर है कि ओडिशा में 5 मई को होने वाली नीट की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. 

ओडिशा के हायर एजुकेशन के सेक्रेटरी आर. सुब्रमण्यम ने मीडिया को बताया है कि फ़ानी साइक्लोन के कारण राज्य में सरकार की मिशनरी राहत कार्यों लगी हुई है इसलिए परीक्षा को टाल दिया गया है. उनके मुताबिक, जल्द ही नए तारीखों का एलान कर दिया जायेगा.

पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि परीक्षा के सेंटर बदले जा सकते हैं कि तूफ़ान की तीव्रता को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.



 

एम्स पीजी की परीक्षा भी हुई थी रद्द 

केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान ने ट्वीट करते हुए बताया, 'एम्स पीजी परीक्षा 5 मई को निर्धारित है. चक्रवात फोनी के कारण एम्स दिल्ली, भुवनेश्वर में परीक्षा केंद्र रद्द कर रहा है.

भुवनेश्वर में परीक्षा रद्द होने से प्रभावित छात्रों के लिए स्थिति सामान्य होने पर जल्द ही एक और परीक्षा आयोजित की जायेगी.

ऐसी ख़बरें आई थी कि फ़ानी तूफ़ान के कारण एम्स भुवनेश्वर की छत उड़ गई थी. 

Web Title: ODISHA NEET EXAM 2019: NEET exam cancelled due to Fani cyclone in Odisha, Aiims pg already been cancelled

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे